महाराष्ट्र : बागेश्वर धाम की सभा पर बावरिया गैंग की नजर, मुंबई में चोरी को दिया अंजाम, लूट लिए गहने और पर्स

महाराष्ट्र : बागेश्वर धाम की सभा पर बावरिया गैंग की नजर, मुंबई में चोरी को दिया अंजाम, लूट लिए गहने और पर्स

प्रेषित समय :15:30:40 PM / Wed, Apr 19th, 2023

मुंबई. पिछले महीने मुंबई के मीरा रोड में बाबा बागेश्वर धाम की सभा के दौरान कई लोगों के साथ हुई चोरी के मामले की जांच के बाद पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. पुलिस की जांच में सामने आया है कि बाबा बागेश्वर की सभाओं पर बावरिया गैंग की नजर है और इसी गैंग ने मुम्बई के कार्यक्रम के दौरान चोरी को अंजाम दिया था. इस मामले में पुलिस ने 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. बागेश्वर धाम के आचार्य धीरेंद्र शास्त्री की सभाओं में जुटने वाले भक्तों का ध्यान जहां अर्जी लगाने पर रहता है तो वहीं दूसरी तरफ लाखों भक्तों की आड़ में एक ऐसा गिरोह भी छिपकर बैठा होता है,जिनकी नजर भक्तों के कीमती सामान, गहने और बटुओं पर रहती है.
यह गिरोह किसी आम चोर-बदमाशों का नहीं, बल्कि बावरियों का है. जो बेहद खूंखार और आपराधिक मानसिकता वाले होते हैं. इस गिरोह का पर्दाफाश तब हुआ,जब पिछले महीने मुंबई में हुए बागेश्वर धाम की सभा मे इस गिरोह के लोगों ने जमकर चोरी की वारदातों को अंजाम दिया और फिर पुलिस की जांच शुरू हुई. पुलिस की जांच में यह सामने आया कि बागेश्वर धाम की सभा मे कई लोगों से चोरी करने के पीछे बावरिया गैंग का हाथ है.

18 और 19 मार्च को बागेश्वर बाबा की हुई थी सभा

मीरा-भायंदर पुलिस के डीसीपी जयंत बजबले ने बताया कि शिकायत दर्ज होने के बाद जब सीसीटीवी कैमरों को खंगाला गया तो कुछ लोग संदिग्ध नजर आए. सुरागों के आधार पर जब जांच की गई तो पता चला कि बाबा बागेश्वर की सभा मे लोगों को चोरी का शिकार बनाने वाले कोई और नही, बल्कि बावरिया गैंग के लोग थे, जो कि राजस्थान के रहने वाले हैं. दरसअल पिछले महीने 18 और 19 मार्च को मुम्बई के मीरा रोड में बाबा बागेश्वर की सभा लगी थी. इस सभा मे शामिल होने के लिए राजस्थान से बावरियों की गैंग भी पहुंची थीं.

सभा में महिलाओं ने वारदात को दिया अंजाम

उस दिन की सीसीटीवी में कैद हुई तस्वीरों में बावरिया गैंग की ये महिलाएं सभा के बाहर कार से उतर रही हैं. ये महिलाएं भक्तों की भीड़ में छिपकर उनके गहने और दूसरे कीमती सामानों पर चालाकी से हाथ साफ कर देती हैं. इसके आधार पर मीरा रोड पुलिस ने राजस्थान के भरतपुर से बावरिया गैंग के 8 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें 6 महिलाएं और 2 पुरुष शामिल हैं, जबकि 13 की तलाश तलाश जारी है. पुलिस के मुताबिक बावरिया गैंग महिलाओं को आगे करके अपराधों को अंजाम देते हैं, ताकि किसी को शक न हो.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जय नर्मदा माई: जबलपुर पहुंचने पर बागेश्वर धाम महाराज पं.धीरेन्द्र शास्त्री ने लगाया जयकारा

बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर धीरेन्द्र शास्त्री का भाई शालिग्राम गिरफ्तार, शादी समारोह में कट्टा लेकर लोगों को धमका रहा था

बागेश्वर धाम में बच्ची की मौत: मानव अधिकार आयोग ने डीएम-एसपी से तलब की रिपोर्ट

Leave a Reply