पांच हार के बाद दिल्ली कैपिटल्स ने चखा जीत का स्वाद कोलकाता को 4 विकेट से हराया

पांच हार के बाद दिल्ली कैपिटल्स ने चखा जीत का स्वाद कोलकाता को 4 विकेट से हराया

प्रेषित समय :09:19:35 AM / Fri, Apr 21st, 2023

नई दिल्ली. दिल्ली कैपिटल्स को लगातार 5 हार के बाद शानदार जीत दर्ज करने में सफल रही. डेविड वॉर्नर की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स ने अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 28वें मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स को 4 विकेट से पराजित किया. दिल्ली की जीत में उसके गेंदबाजों के बाद कप्तान डेविड वार्नर भी हीरो रहे. दिल्ली के गेंदबाजों ने कसी हुई गेंदबाजी की जिसकी वजह से कोलकाता की टीम बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकाम रही.

कोलकाता की ओर से रखे गए 128 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स टीम ने 19.2 ओवर में 6 विकेट पर जीत दर्ज कर ली. डेविड वॉर्नर ने 41 गेंदों पर 11 चौकों की मदद से 57 रन की पारी खेली. उन्होंने 33 गेंदों पर अर्धशतक जड़ा. वॉर्नर ने मौजूदा सीजन में चौथी बार पचासा जड़ा. लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 38 के कुल स्कोर पर उसे पहला झटका लगा. ओपनर पृथ्वी शॉ लगातार छठे मैच में फ्लॉप रहे. पृथ्वी को 13 रन के निजी स्कोर पर वरुण चक्रवर्ती ने बोल्ड किया. मिचेल मार्श भी कुछ खास कमाल नहीं कर सके और वह भी 9 गेंदों पर 2 रन बनाकर चलते बने. विकेटकीपर फिलिप साल्ट ने भी निराश किया. साल्ट को अनुकूल रॉय ने अपनी ही गेंद पर कैच कर पवेलियन की राह दिखाई. मनीष पांडे सेट होने के बावजूद 21 रन बनाकर आउट हुए. अनुकूल ने उन्हें अपना दूसरा शिकार बनाया. अमन खान को नीतीश राणा ने खाता खोले बगैर पवेलियन लौटाया. अक्षर पटेल 19 रन बनाकर नाबाद लौटे.

डेविड वॉर्नर आईपीएल में कोलकाता के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बैटर बन गए हैं. उन्होंने इस दौरान रोहित शर्मा के रिकॉर्ड को ध्वस्त किया जिन्होंने केकेआर के खिलाफ 32 पारियों में अभी तक 1040 रन बनाए हैं. वॉर्नर ने 26 पारियों में रोहित के इस रिकॉर्ड को ध्वस्त किया.

इससे पहले दिल्ली ने टॉस जीतकर कोलकाता को पहले बैटिंग के लिए आमंत्रित किया. कोलकाता ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए जिसकी वजह से उसकी पूरी टीम 20 ओवर में 127 रन पर ढेर हो गई. केकेआर ने पहली बार जेसन रॉय और लिटन दास से ओपनिंग कराई लेकिन लिटन कुछ खास कमाल नहीं कर सके. जेसन रॉय ने 39 गेंदों पर 43 रन बनाए वहीं लिटन 4 रन बनाकर आउट हुए. केकेआर के 3 बैटर ही दहाई का आंकड़ा छू सके. आंद्रे रसेल ने जरूर आखिरी में आकर कुछ अच्छे शॉट खेले लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी. रसेल ने 31 गेंदों पर नाबाद 38 रन बनाए. पावर हिटर आंद्रे रसेल ने पारी के आखिरी ओवर में कुलदीप यादव की गेंदों पर लगातार 3 छक्के लगाए. दिल्ली कैपिटल्स की ओर से लंबे समय बाद मैदान पर उतरे अनुभवी पेसर इशांत शर्मा, एनरिक नॉर्किया, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव ने 2-2 विकेट चटकाए. मुकेश कुमार के खाते में एक विकेट गया. दिल्ली ने अपने सातवें मुकाबले में 24 अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद से भिड़ेगी वहीं केकेआर की भिड़ंत 23 अप्रैल को चेन्नई सुपरकिंग्स से होगी.
Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईपीएल: पंजाब किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दो विकेट से हराया, सिकंदर का पचासा

आईपीएल मैच देखने पहुंची एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला को लोगों ने जमकर ट्रोल किया

आईपीएल: रोमांचक मैच में राजस्थान ने चेन्नई को तीन रन से हराया

आईपीएल: रोहित शर्मा की कप्तानी पारी के दम पर मुंबई ने दिल्ली को 6 विकेट से हराया

सहवाग डेविड वॉर्नर पर भड़के, कहा- तुम सुन रहे हो? आईपीएल में आपको खेलने की जरूरत नहीं

Leave a Reply