क्रिकेटर श्रेयस अय्यर की सर्जरी सफल, इस बड़े टूर्नामेंट में खेलने की संभावना

क्रिकेटर श्रेयस अय्यर की सर्जरी सफल, इस बड़े टूर्नामेंट में खेलने की संभावना

प्रेषित समय :19:01:57 PM / Fri, Apr 21st, 2023

नई दिल्ली. टीम इंडिया के लिए लंदन से अच्छी खबर सामने आई है. श्रेयस अय्यर ने मंगलवार को लंदन में अपनी सर्जरी पूरी कर ली है. वह इस साल अक्टूबर-नवंबर के दौरान भारत में होने वाले वनडे विश्व कप 2023 से पहले एक्शन में लौटने के लिए तैयार हैं. हालांकि, वह जून में ओवल में होने वाली विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में नहीं खेल पाएंगे. रिपोर्ट में कहा गया है कि सर्जरी से उबरने और पूरी फिटनेस हासिल करने के लिए उन्हें कम से कम 3 महीने की जरूरत होगी.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आए नजर

श्रेयस अय्यर हाल ही में पीठ की चोट से उबरे और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दूसरे-तीसरे और चौथे टेस्ट में नजर आए, लेकिन इसके बाद चोट फिर से उन्हें परेशान करने लगी. चौथे टेस्ट के सिर्फ 2 दिन खेलने के बाद ही वह बाहर हो गए. इस चोट ने उन्हें आईपीएल 2023 और डब्ल्यूटीसी फाइनल को मिस करने पर भी मजबूर कर दिया. शुरू में उन्होंने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डबलूटीसी) फाइनल खेलने के लिए सर्जरी कराने से मना कर दिया था. हालांकि बाद में वे इसके लिए राजी हो गए थे.

नंबर 4 के मजबूत बल्लेबाज

कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए भी श्रेयस की चोट बड़ा झटका साबित हुई. वह इस फ्रेंचाइजी की कप्तानी करते हैं. उनकी अनुपस्थिति में नीतीश राणा को फ्रेंचाइजी का नया कप्तान बनाया गया था. श्रेयस अय्यर ने टेस्ट और वनडे दोनों में नंबर 4 बल्लेबाज के रूप में खुद को मजबूत किया है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इस साल अय्यर ने सभी प्रारूपों में 1609 रन बनाए. यह कैलेंडर वर्ष में एक भारतीय खिलाड़ी के लिए सबसे ज्यादा और बाबर आजम-लिटन दास के बाद तीसरे सबसे ज्यादा रन थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे शिखर धवन, श्रेयस अय्यर उप कप्तान

भारत-श्रीलंका पिंक बाल टेस्ट मैच: श्रेयस अय्यर शतक से चूके, टीम इंडिया की पहली पारी 252 रन पर सिमटी

श्रेयस अय्यर ने टी-20 इंटरनेशनल में बनाए कई वर्ल्ड रिकॉर्ड, विराट कोहली को छोड़ा पीछे

श्रेयस अय्यर 12.25 करोड़ रुपये में बिके, कोलकाता नाइट राइडर्स ने खरीदा

Leave a Reply