श्रेयस अय्यर ने टी-20 इंटरनेशनल में बनाए कई वर्ल्ड रिकॉर्ड, विराट कोहली को छोड़ा पीछे

श्रेयस अय्यर ने टी-20 इंटरनेशनल में बनाए कई वर्ल्ड रिकॉर्ड, विराट कोहली को छोड़ा पीछे

प्रेषित समय :12:52:08 PM / Mon, Feb 28th, 2022

नई दिल्ली. श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज नॉट आउट रहने वाले श्रेयस अय्यर ने बल्ले से लगातार बेहतरीन प्रदर्शन किया. उन्होंने तीनों मैचों में अर्धशतकीय पारी खेली. उन्होंने अपने इस प्रदर्शन के साथ कई विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किया है. यह भारतीय टीम के लिए एक अच्छा संकेत है. अगला टी-20 विश्व कप कुछ ही महीने दूर है. श्रेयस अय्यर की पारी से भारत ने श्रीलंका पर क्लीन स्वीप किया.

श्रेयस अय्यर ने तीसरे टी-20 इंटरनेशनल में 45 गेंदों में 73 रन की पारी में नौ चौके और एक छक्का लगाया. उन्होंने भारत की पहली दो जीत में 57 और 74 के नाबाद स्कोर दर्ज किए थे और दाएं हाथ के बल्लेबाज ने तीसरे गेम में भी अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा. श्रेयस अय्यर की पिछले साल सर्जरी के बाद एक उलटफेर हुआ था, जिसने उन्हें काफी समय तक टीम से बाहर रखा गया था.

चोट के बाद उन्होंने शानदार वापसी की. श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में उनके बल्ले से 200 से अधिक रन निकले. अपने रन-स्कोरिंग के साथ, श्रेयस ने तीन टी-20 आई द्विपक्षीय श्रृंखला में एक भारतीय बल्लेबाज द्वारा सर्वाधिक रन बनाने की सूची में पूर्व कप्तान विराट कोहली को भी पीछे छोड़ दिया है. कोहली ने पहले 2015/16 श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 199 रनों के साथ रिकॉर्ड बनाया था. कोहली ने 160.48 के स्ट्राइक रेट से तीन अर्धशतक भी लगाए थे.

दिलचस्प बात यह है कि तीन मैचों की द्विपक्षीय टी-20 इंटरनेशनल सीरीज में केवल डेविड वार्नर ने श्रेयस से अधिक रन बनाए हैं. ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज ने 2019 में श्रीलंका के खिलाफ तीन पारियों में 217 रन बनाए थे, जिसमें दो अर्धशतक और एक शतक शामिल था.

सबसे छोटे प्रारूप में अर्धशतक बनाने की बात करें तो श्रेयस यह उपलब्धि हासिल करने वाले चौथे भारतीय बल्लेबाज हैं. कोहली, रोहित शर्मा और केएल राहुल पहले ही इस मील के पत्थर तक पहुंच चुके हैं. लेकिन जब द्विपक्षीय टी-20 आई सीरीज की बात आती है, तो श्रेयस, कोहली के बाद लगातार तीन अर्धशतक लगाने वाले दूसरे भारतीय क्रिकेटर हैं.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

IND vs SL 1st T20: ईशान किशन और श्रेयस अय्यर का धमाल, श्रीलंका को मिला 200 रन का लक्ष्य

IPL 2022: कोलकाता नाइट राइडर्स ने श्रेयस अय्यर को बनाया कप्तान

श्रेयस अय्यर 12.25 करोड़ रुपये में बिके, कोलकाता नाइट राइडर्स ने खरीदा

कानपुट टेस्ट : आखिरी सत्र में श्रेयस अय्यर और रविंद्र जडेजा का जलवा, गिल का पचासा, भारत पहले दिन 258/4, न्यूजीलैंड पस्त

कानपुर टेस्ट: केएल राहुल के चोटिल होने पर श्रेयस अय्यर को मिला मौका, रहाणे बोले- टेस्ट में डेब्यू करेंगे

Leave a Reply