भारत-श्रीलंका पिंक बाल टेस्ट मैच: श्रेयस अय्यर शतक से चूके, टीम इंडिया की पहली पारी 252 रन पर सिमटी

भारत-श्रीलंका पिंक बाल टेस्ट मैच: श्रेयस अय्यर शतक से चूके, टीम इंडिया की पहली पारी 252 रन पर सिमटी

प्रेषित समय :19:02:50 PM / Sat, Mar 12th, 2022

बेंगलुरु. श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के पहले दिन टीम इंडिया की पहली पारी 59.1 ओवर में 252 रन के स्कोर पर सिमट गई. श्रेयस अय्यर ने सबसे ज्यादा 92 रन बनाए. वे आखिरी विकेट के रूप में आउट हुए. ऋषभ पंत ने 39 और हनुमा विहारी ने 31 रन बनाए.

कप्तान रोहित शर्मा (15) और पूर्व कप्तान विराट कोहली (23) एक बार फिर फेल हुए. श्रीलंका की ओर से लेफ्ट आर्म स्पिनर लसिथ एम्बुलडेनिया और प्रवीण जयविक्रमा ने 3-3 विकेट लिए. धनंजय डिसिल्वा को दो सफलता मिली. आखिरी टेस्ट खेल रहे सुरंगा लकमल ने एक विकेट लिया. एक बल्लेबाज (मयंक अग्रवाल) रन आउट हुआ.

इस डे-नाइट टेस्ट में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर बैटिंग करने का फैसला किया. मैच की शुरुआत से ही पिच स्पिनर्स के लिए काफी मददगार नजर आ रही है. पहले ही सेशन में टीम इंडिया ने 4 विकेट गंवा दिए. दूसरे सेशन में भारत ने 6 विकेट गंवाए.

पंत ने खेली आक्रामक पारी

ऋषभ पंत जब बैटिंग के लिए उस समय भारत का स्कोर 76/3 था. पंत ने मैदान पर आते ही बड़े शॉट्स लगाने शुरू कर दिया. स्टार विकेटकीपर खिलाड़ी ने केवल 26 गेंदों पर 39 रन बनाए. अपनी इस आतिशी पारी में उन्होंने 7 चौके लगाए और उनका स्ट्राइक रेट 150 का रहा. पंत तूफानी फिफ्टी की ओर बढ़ रहे थे, लेकिन लसिथ एम्बुलडेनिया की गेंद पर बोल्ड हो गए.
भारत का छठा विकेट रवींद्र जडेजा (4) के रूप में गिरा. पिछले मैच के हीरो सर जडेजा एम्बुलडेनिया की गेंद पर स्लिप में लाहिरु थिरिमाने को अपना कैच थमा बैठे. 7वें विकेट के लिए आर अश्विन और श्रेयस अय्यर ने 63 गेंदों पर 35 रन जोड़े. इस पार्टनरशिप को डी सिल्वा ने अश्विन (13) को आउट कर तोड़ा.

अच्छी शुरुआत के बाद आउट हुए विहारी-कोहली

भारत ने पहले दो विकेट 29 के स्कोर पर गंवा दिए थे. इसके बाद तीसरे विकेट के लिए हनुमा विहारी और विराट कोहली ने 102 गेंदों पर 47 रन जोड़कर पारी को संभालने का काम किया. नजरें जमा चुके विहारी 81 गेंदों पर 31 रन बनाकर आउट हुए. उनका विकेट प्रवीण जयविक्रमा के खाते में आया. विहारी के विकेट के बाद अगले ही ओवर में कोहली भी 48 गेंदों पर 23 रन बनाकर धनंजया डी सिल्वा की गेंद पर एलबीडबलू आउट हो गए.

भारतीय ओपनर्स हुए फ्लॉप

टॉस जीतकर पहले खेलते हुए भारत की शुरुआत खराब रही और दूसरे ही ओवर में मयंक अग्रवाल (4) रन आउट हो गए. मयंक का विकेट बहुत ही अलग अंदाज में गिरा. दरअसल, पहले उनके खिलाफ एलबीडबलू की अपील की गई, लेकिन अंपायर ने नॉट-आउट दिया. गेंद ऑफ साइड में गई थी और इसी बीच मयंक रन लेने के लिए दौड़ पड़े. रोहित शर्मा भी दौड़े लेकिन फिर उन्होंने मयंक को रन के लिए मना किया. इसी बीच पॉइंट के फील्डर ने तेजी से गेंद को उठाकर कीपर की ओर फेंका और मयंक रन आउट हुए. रोहित शर्मा भी बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे और 25 गेंदों पर 15 रन बनाकर पवेलियन लौटे. हिटमैन का विकेट लसिथ एम्बुलडेनिया ने चटकाया. मोहाली टेस्ट में भी रोहित केवल 29 रन बनाकर ही आउट हो गए थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईसीसी टेस्ट रेंकिंग में जडेजा बने नंबर 1 ऑलराउंडर, रैंकिंग्स में भारतीय खिलाडिय़ों का दबदबा

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के नंबर वन गेंदबाज बने आर अश्विन

भारत ने मोहाली टेस्ट में पारी और 222 रन से श्रीलंका को हराया, जडेजा ने मैच में लिए 9 विकेट

रविंद्र जडेजा ने 4 साल बाद ठोका टेस्ट में शतक, मोहाली में श्रीलंका के लिए खड़ी की मुश्किल

भारत-श्रीलंका पहला टेस्ट : पहले दिन का खेल खत्म, टीम इंडिया का स्कोर 357/6, शतक से चूके पंत

Leave a Reply