SC के निर्देश के बाद दिल्ली पुलिस ने 7 महिला रेस्लर शिकायतकर्ताओं को मुहैया कराई सुरक्षा

SC के निर्देश के बाद दिल्ली पुलिस ने 7 महिला रेस्लर शिकायतकर्ताओं को मुहैया कराई सुरक्षा

प्रेषित समय :14:41:41 PM / Sun, Apr 30th, 2023

नई दिल्ली. भारतीय कुश्ती महासंघ के चीफ बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीडऩ का आरोप लगाने वाली 7 महिला शिकायतकर्ताओं को दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा प्रदान की है. सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद दिल्ली पुलिस ने शिकायतकर्ताओं की सुरक्षा बढ़ाई है. बता दें कि दिन पहले डबलूएफआई चीफ के खिलाफ मामले में दो एफआईआर दर्ज की गई है.
इस बीच, ओलंपिक पदक विजेता और पहलवान योगेश्वर दत्त ने कहा कि पहलवानों को अब अपने खेल पर ध्यान देना चाहिए, क्योंकि बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. बता दें कि योगेश्वर दत्त पहलवानों के यौन उत्पीडऩ के आरोपों की जांच करने वाली समिति के सदस्य भी हैं.

एक क्रांतिकारी एंटी-हेयर लॉस प्रोडक्ट

योगेश्वर दत्त ने कहा कि पुलिस तभी कार्रवाई करेगी, जब आप उसे इसकी सूचना देंगे. यदि कोई घर पर बैठता है तो पुलिस कोई एक्शन नहीं लेगी. पहलवानों को इसे तीन महीने पहले करना चाहिए था. मैंने पहले भी कहा था कि अगर वे कार्रवाई चाहते हैं, तो उन्हें इसकी रिपोर्ट करनी चाहिए.

पहलवानों को राजनीतिक दलों का समर्थन मिलना जारी

राष्ट्रीय राजधानी में जंतर-मंतर पर पहलवानों के धरने को राजनीतिक दलों का समर्थन मिलना जारी है. भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद रविवार को पहलवानों की मांग के समर्थन में मौके पर पहुंचे. उन्होंने कहा कि जब तक बृजभूषण कुश्ती संघ के अध्यक्ष रहेंगे तब तक न्याय नहीं होगा. साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि देश का युवा जमीन पर लड़ाई लड़ रहा है, देश के हुक्मरान कान में रुई डाल कर बैठे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सुप्रीम कोर्ट का बड़ा आदेश: सभी राज्य हेट स्पीच में बिना शिकायत FIR दर्ज करें, कहा- देरी हुई तो इसे कंटेम्प्ट ऑफ कोर्ट माना जाएगा

टीचर भर्ती घोटाला मामले में सुप्रीम कोर्ट को बेंच बदलने का निर्देश, जज ने टीवी चैनल को दिया था इंटरव्यू

महिला पहलवानों की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को जारी किया नोटिस, शुक्रवार तक मांगा जवाब

महिला पहलवानों ने खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा, WFI के चुनाव पर लगी रोक

सुप्रीम कोर्ट ने गोधरा ट्रेन अग्निकांड में उम्रकैद की सजा काट रहे 8 दोषियों को दी जमानत

Bihari Youtuber मनीष कश्यप जमानत के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंचा, तमिलनाडु मामले में लगाई यह गुहार

Leave a Reply