जबलपुर में ओले के साथ हुई झमाझम बारिश, रीवा में हवाओं के साथ पानी गिरा, 5 मई तक रहे ऐसा ही मौसम

जबलपुर में ओले के साथ हुई झमाझम बारिश, रीवा में हवाओं के साथ पानी गिरा, 5 मई तक रहे ऐसा ही मौसम

प्रेषित समय :17:44:58 PM / Tue, May 2nd, 2023

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के कई हिस्सों में बारिश का दौर जारी है. जबलपुर में पहली बार गर्मी के मौसम में लोग ठंडक का अहसास कर रहे है. हर तरफ सावन के जैसा नजारा है. आज सुबह फिर दोपहर में एक बार फिर जबलपुर में बदला और ओले के साथ तेज बारिश हुई. जिससे शहर में कई जगह पानी भर गया, जिसके बीच से लोग अपने वाहन निकालकर ले जाते नजर आए है. इसके अलावा रीवा में भी तेज हवाओं के साथ पानी गिरा, वहीं मुरैना व छिंदवाड़ा में भी पानी गिरा है.

                                   मौसम विभाग के अनुसार जबलपुर सहित करीब  6 जिलों में आरेंज अलर्ट जारी किया गया है. जिसके चलते ओलावृष्टि के साथ आंधी व बारिश होने की संभावना है. आज दिन का अधिकतम तापमान 30 डिग्री के करीब रहा जो सामान्य से 8 डिग्री कम रहा. वहीं न्यूनतम तापमान 18 डिग्री दर्ज किया गया है. लोगों का ऐसा मानना था कि मई में गर्मी तेज होगी लेकिन मानसूनी बारिश के चलते गर्मी का अहसास ही खत्म हो गया. यदि एमपी की बात की जाए तो एक्टिव हुआ सिस्टम एक सप्ताह से बारिश, हवा व ओलावृष्टि करा रहा है. आज जबलपुर में चने के आकार के ओले गिरे तो कहीं कही पेड़ भी उखड़ गए. इसके अलावा चंबल व ग्वालियर संभाग में ओले गिरने की संभावना है.

पांच मई तक मौसम के ऐसे ही रहने की संभावना है. आज जबलपुर के अलावा छिंदवाड़ा व मुरैना में भी बारिश हुई है. शाम 4 बजे के लगभग रीवा में भी तेज हवाओं के साथ बारिश हुई है. मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि ग्वालियर-चंबल संभाग के साथ राजगढ़, खंडवा, खरगोन, नर्मदापुरम, निवाड़ी, बड़वानी, छिंदवाड़ा, नीमच, सागर, टीकमगढ़, दमोह, छतरपुर व मंदसौर में ओलावृष्टि हो सकती है. इसके अलावा  भोपाल, इंदौर, नर्मदापुरम, चंबल, उज्जैन, ग्वालियर, सागर, रीवा व शहडोल संभाग में कहीं तेज बारिश तो कहीं रिमझिम बारिश हो सकती है. ऐसा कहा जा रहा है कि प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है. वहीं नॉर्थ वेस्ट राजस्थान के ऊपरी हिस्से में हवाओं का घेरा है, जिसका प्रभाव मध्यप्रदेश में देखने को मिल रहा है. पांच मई तक मौसम के ऐसे ही रहने की संभावना है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर सहित, एमपी की खत्म होंगी ये सैन्य छावनी परिषद, रक्षा मंत्रालय ने इस वजह से लिया फैसला

Railway: उधना-बरौनी-उधना के मध्य जबलपुर होकर किया जा रहा ग्रीष्मकालीन विशेष गाड़ी का संचालन

जबलपुर-मंडला-बालाघाट में भारी बारिश का अलर्ट, एमपी के 24 शहरों में तापमान लुढ़का

Leave a Reply