जबलपुर-मंडला-बालाघाट में भारी बारिश का अलर्ट, एमपी के 24 शहरों में तापमान लुढ़का

जबलपुर-मंडला-बालाघाट में भारी बारिश का अलर्ट, एमपी के 24 शहरों में तापमान लुढ़का

प्रेषित समय :16:11:24 PM / Mon, May 1st, 2023

पलपल संवाददाता, जबलपुर. एमपी के कई जिलों में लगातार हो रही बारिश से जन-जीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है. दिन से लेकर रात का मौसम ठंडा हो गया है. वहीं प्रदेश के जबलपुर, ग्वालियर, इंदौर, भोपाल सहित 24 शहरों में तापमान 20 डिग्री के नीचे आ गया है. जबलपुर में आज का तापमान 17.6 डिग्री दर्ज किया गया है. इसके साथ ही जबलपुर, बालाघाट व मंडला में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

एमपी के कई जिलों में न सिर्फ  तेज बारिश हो रही है बल्कि कई जिलों में ओले गिरे है. वैशाख के महीने में सावन की झड़ी लगी है. मई का पहला दिन भी ठंडा रहा. मौसम विशेषज्ञों की माने तो पहली मर्तबा गर्मी में जबलपुर, मंडला, बालाघाट, डिंडौरी व कटनी में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. जिसकी मुख्य वजह पश्चिमी विक्षोभ की एक्टिविटी है जो काफी स्ट्रांग है. अभी आने वाले कुछ दिन तक मौसम इस तरह से ही रहने वाला है. जबलपुर, भोपाल, शहछोल, ग्वालियर, चंबल, सागर व रीवा संभाग के अधिकतर जिलों में भारी बारिश हो सकती है. इसी तरह उज्जैन, नर्मदापुरम व इंदौर संभाग के जिलों में भी कहीं कही बारिश होने के आसार है. भोपाल में एक ही दिन में पास 2.4 डिग्री तक लुढ़क गया. यहां पर तापमान 17.6 डिग्री तक दर्ज किया गया, वहीं जबलपुर में तापमान 18.4 डिग्री तक दर्ज किया गया. सबसे कम तापमान पचमढ़ी में 14.6 डिग्री रहा. नरसिंहपुर, नौगांव, सतना, टीकमगढ़ में तापमान 20 डिग्री से कुछ ज्यादा ही रहा. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में 1.25 करोड़ रुपए के सोने के जेवर लेकर आए दो युवकों को आरपीएफ ने पकड़ा

जबलपुर आरटीओ की बड़ी कार्रवाई, जिले के 2 हजार 444 सवारी ऑटो पर लगा ब्रेक, पंजीयन निलंबित

जबलपुर में गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा बोले, MP में पुलिस नक्सलियों को मार रही, दिग्गी को सुनने जनता नहीं जाती

संतरागाछी-जबलपुर- संतरागाछी हमसफर एक्सप्रेस 26 व 27 अप्रैल को निरस्त

MP में मौसम बिगड़ा, अगले चार दिन जबलपुर, भोपाल में बरसेंगे बदरा, यहां गिरे ओले

जबलपुर चेम्बर ऑफ कामर्स एण्ड इंडस्ट्री की बैठक आयोजित, उमरिया-डुंगरिया में औद्योगिक क्षेत्र की समस्याओं को लेकर सार्थक चर्चा

रीवा के युवक ने सतना की युवती के साथ जबलपुर में किया रेप..!

Leave a Reply