दिल्ली : ईडी की चार्जशीट में आप नेता, सांसद राघव चड्ढा का आया नाम, जानें क्या है मामला

दिल्ली : ईडी की चार्जशीट में आप नेता, सांसद राघव चड्ढा का आया नाम, जानें क्या है मामला

प्रेषित समय :15:30:03 PM / Tue, May 2nd, 2023

नई दिल्ली. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को दिल्ली शराब नीति मामले में अपनी दूसरी पूरक चार्जशीट में आप सांसद राघव चड्ढा के नाम का जिक्र किया. मनीष सिसोदिया के पूर्व सचिव सी अरविंद ने जांच एजेंसी को बताया था कि राघव चड्ढा के साथ पूर्व उपमुख्यमंत्री के आवास पर एक बैठक हुई थी.

सी अरविंद के बयान के अनुसार, बैठक में पंजाब के आबकारी आयुक्त वरुण रूजम, मामले के आरोपी विजय नायर और पंजाब आबकारी निदेशालय के अन्य अधिकारी भी शामिल थे. यह केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा मनीष सिसोदिया को दिल्ली में सीबीआई अदालत के समक्ष दायर पूरक आरोप पत्र में पहली बार आरोपी के रूप में नामित किए जाने के कुछ दिनों बाद आया है. सिसोदिया को फरवरी में जांच एजेंसी ने मामले के सिलसिले में आठ घंटे तक पूछताछ करने के बाद गिरफ्तार किया था।

यह है पूरा मामला

आप की सरकार पर आरोप लगाए हैं कि शराब व्यापारियों को लाइसेंस देने के लिए 2021-22 के लिए दिल्ली सरकार की आबकारी नीति ने कुछ डीलरों का पक्ष लिया, जिन्होंने इसके लिए कथित तौर पर रिश्वत दी थी। इस आरोप का आप ने जोरदार खंडन किया था। बाद में नीति को रद्द कर दिया गया।

ईडी ने लगाए हैं गंभीर आरोप

ईडी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल और उनके पूर्व डिप्टी मनीष सिसोदिया पर बड़े आरोप लगाए हैं। पूरक चार्जशीट में, ईडी ने कहा कि नई शराब नीति केजरीवाल के दिमाग की उपज थी और उन्होंने सिसोदिया के साथ, विजय नायर को प्रतिरक्षा प्रदान की, ताकि वे नीति बनाते और लागू करते समय अवैध गतिविधियों में शामिल हो सकें। विजय नायर इस मामले में गिरफ्तार होने वाले पहले आरोपी थे।

केंद्रीय जांच एजेंसी ने बीआरएस नेता के कविता के खिलाफ भी आरोप लगाए और कहा कि वह 2022 में हैदराबाद में अपने आवास पर एक शराब व्यापारी समीर महेंद्रू से मिलीं, जो मामले के आरोपियों में से एक था। इसने कहा कि बैठक में अन्य आरोपियों ने भाग लिया था। मामला, जिसमें व्यवसायी सरथ चंद्र रेड्डी और अभिषेक बोइनपल्ली और कविता के कथित सहयोगी अरुण पिल्लई शामिल हैं।
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईपीएल : सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स को 9 रन से हराया

IMD का अलर्ट: दिल्ली-NCR में बरस सकते हैं बादल, देश के 21 राज्यों में होगी आंधी-बारिश...पड़ेंगे ओले

आप की शैली ओबरॉय फिर चुनी गईं दिल्ली की मेयर, BJP ने वापस लिया नाम

Leave a Reply