पंजाब के लुधियाना में जहरीली गैस रिसाव से बिहार के एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत से मचा हाहाकार

पंजाब के लुधियाना में जहरीली गैस रिसाव से बिहार के एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत से मचा हाहाकार

प्रेषित समय :18:49:10 PM / Tue, May 2nd, 2023

गया (अनिल मिश्र). घर के आंगन से एक ही परिवार के एक साथ पांच लोगों की अर्थी उठी तब परिवार सहित गांव के साथ -साथ वहां पर रहे लोगों के आँखें नम हो गई.  एक ही परिवार के एक साथ पांच चिताएं श्मशान घाट में सजी तो लोगों के दहाड़कर रोने से पूरे इलाके में मातम और गम से दहल गया. इस हृदय विदारक दृश्य देखकर लोगों के आंसू थमने का नाम नहीं ले रहा. लोगों ने एक स्वर से कहा कि इस तरह की घटना भगवान दुश्मन को भी न दे.

गत रविवार को पंजाब प्रांत के लुधियाना के ग्यासपुर इंडस्ट्रियल एरिया में एक दूध की दुकान के पास जहरीला गैस का रिसाव होने से 11 लोगों की मौत हो गई थी. जिसमें 5 लोग एक हीं परिवार के सदस्य थे, जो गया जिले के कोंच प्रखंड के मंझियाबा पंचायत के धनुविगहा के मूल निवासी थे. कविलाश यादव पिछले 20 वर्षों से लुधियाना के ग्यासपुर में रहकर निजी चिकित्सक के रूप में काम करते थे. वहीं पर इनका मकान व चिकित्सा केंद्र है. रविवार को हुए इस दर्दनाक हादसे में डॉक्टर कविलाश यादव (40),उनकी पत्नी वर्षा यादव (38),पुत्री कल्पना (18)और दोनों पुत्र अभय (13), आर्यन (12) की मौत जहरीली गैस के रिसाव होने के कारण दम घुटने से हुआ था.

सोमवार की रात लुधियाना से एम्बुलेंस से सभी पांचों का शव गांव में पहुंचा तो लोगों के चित्कार से पूरा इलाका दहल गया. इसी चित्कार और गमगीन माहौल में एक साथ पांचों के अर्थी निकले तथा एक साथ सामूहिक अंतिम संस्कार किया गया. इस मौके पर औरंगाबाद सांसद सुशील कुमार, टिकारी विधायक अनिल कुमार, पूर्व विधायक अभय कुशवाहा, टिकारी एसडीओ करिशमा कुमारी सहित जिला प्रशासन के वरीय पदाधिकारी उपस्थित रहे. इस अवसर पर मुख्यमंत्री राहत कोष से सभी मृतकों को दो-दो लाख रुपए का चेक भी प्रदान किया गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

लखनऊ की बड़ी जीत, आईपीएल इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर बनाकर पंजाब को हराया

पंजाब के पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल का निधन, 5 बार रहे मुख्यमंत्री

पंजाब के पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल का निधन, 5 बार रहे मुख्यमंत्री

Leave a Reply