लखनऊ की बड़ी जीत, आईपीएल इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर बनाकर पंजाब को हराया

लखनऊ की बड़ी जीत, आईपीएल इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर बनाकर पंजाब को हराया

प्रेषित समय :09:11:18 AM / Sat, Apr 29th, 2023

मोहाली. आईपीएल के मौजूदा सीजन का सबसे बड़ा और टूर्नामेंट के इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर (257/5) बनाने के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स ने पंजाब किंग्स को 56 रन से हरा दिया। अपने घर में शुक्रवार रात टॉस जीतकर शिखर धवन ने केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जायंट्स को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया था। बैटिंग के लिए मुफीद पिच पर रनों की बारिश के बीच लखनऊ की टीम ने कुल 27 फोर और 14 सिक्स लगाए। जवाब में पंजाब किंग्स निर्धारित 20वें ओवर में 201 रन पर सिमट गई। लखनऊ की ओर से मार्कस स्टोइनिस ने सर्वाधिक 40 गेंद में 72 रन बनाए तो गेंदबाजी में यश ठाकुर ने सर्वाधिक चार विकेट लिए।

24 गेंद में 54 रन बनाने वाले ओपनर काइल मेयर्स ने मजबूत शुरुआती दी तो मिडिल ऑर्डर में मार्कस स्टोइनिस ने कहर बरपा दिया। निकोलस पूरन ने महज 19 गेदों पर 45 रन ठोककर टीम को 250 से ऊपर ले जाने में मदद की। युवा आयुष बदोनी भी पीछे नहीं रहे और उन्होंने एक और उम्दा पारी खेली। केवल 24 गेंद की उनकी पारी में 3 फोर और 3 सिक्स की मदद से 43 रन बने। सिर्फ कप्तान केएल राहुल का बल्ला ही इस बार भी खामोश रहा।

जवाब में पंजाब किंग्स की टीम 19.5 ओवर में 201 रन पर आउट हो गई। अथर्व तायडे ने 36 गेंद में 66 रन बनाए जो आईपीएल में उनका पहला अर्धशतक है। लियाम लिविंगस्टोन (22 गेंद में 36 रन) और सिकंदर रजा (14 गेंद में 23 रन) हालांकि टिककर नहीं खेल सके। कप्तान शिखर धवन तीन मैचों के बाद लौटे, लेकिन दो गेंद ही खेल पाए। युवा तेज गेंदबाज यश ठाकुर ने चार ओवर में 37 रन देकर चार विकेट लिए। लखनऊ की यह आठ मैचों में पांचवीं जीत थी जबकि पंजाब की आठ मैचों में चौथी हार रही।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईपीएल: दिल्ली की लगातार दूसरी जीत, अक्षर-कुलदीप ने दिखाया दम

आईपीएल: चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को सात विकेट से हराया

आईपीएल मैच देखने पहुचीं उर्वशी रौतेला, स्टेडियम में बिखेरा जलवा

Leave a Reply