दिल्ली महिला आयोग ने डीसीपी को किया तलब, पूछा- बृजभूषण शरण सिंह अब तक गिरफ्तार क्यों नहीं?

दिल्ली महिला आयोग ने डीसीपी को किया तलब, पूछा- बृजभूषण शरण सिंह अब तक गिरफ्तार क्यों नहीं?

प्रेषित समय :20:22:41 PM / Tue, May 9th, 2023

नई दिल्ली. दिल्ली महिला आयोग (डीसीडबलू) ने मंगलवार को पुलिस उपायुक्त प्रणव तायल को समन जारी किया है. पूछा है कि अब तक यौन शोषण के आरोपी भारतीय कुश्ती महासंघ (डबलूएफआई) के प्रमुख बृज भूषण शरण सिंह को गिरफ्तार क्यों नहीं किया. आयोग अध्यक्ष स्वाती मालीवाल ने कहा कि लंबे समय तक पुलिस ने स्नढ्ढक्र नहीं की. आंदोलन और कोर्ट के दबाव में मजबूरी में एफआईआर दर्ज हुई तो अब 11 दिन बाद भी महिला पहलवानों के 164 के बयान नहीं हुए. बृजभूषण को गिरफ्तारी से बचाने के लिए इस तरह के हथकंडे अपनाए जा रहे हैं. पुलिस को समन जारी कर जवाब मांगा है.

डीसीडब्ल्यू ने मंगलवार को कहा कि उन्हें बृजभूषण शरण सिंह द्वारा महिला पहलवानों के यौन उत्पीडऩ की शिकायत मिली है. शिकायतकर्ता ने आयोग को बताया कि एक नाबालिग सहित कई महिला पहलवानों ने आरोप लगाया है कि आरोपी बृजभूषण शरण सिंह डब्ल्यूएफआई में अपने कार्यकाल के दौरान उनके खिलाफ यौन उत्पीडऩ के अपराध में शामिल रहा है.

डीसीपी से मांगा स्पष्टीकरण

आयोग को पता चला है कि इस मामले में आज तक किसी भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया गया है. यह भी पता चला है कि 164 सीआरपीसी के तहत नाबालिग लड़की सहित अन्य पीडि़तों के बयान दर्ज किए जाने के 10 दिन बीतने के बावजूद आज तक बृजभूषण शरण सिंह के बयान दर्ज नहीं किए गए हैं. डीसीडबलू चीफ स्वाति मालीवाल ने नई दिल्ली जिले के डीसीपी को समन जारी कर मामले में स्पष्टीकरण मांगा है.

12 को रिपोर्ट के साथ पेश होने के लिए कहा

आयोग ने मामले में की गई गिरफ्तारियों का विवरण मांगा है और आरोपी व्यक्तियों की गिरफ्तारी न होने के कारण पूछे हैं. इसके अलावा, आयोग ने 164 सीआरपीसी के तहत लोगों के बयान दर्ज करने में विफल रहने के कारणों के साथ-साथ उनके खिलाफ की गई कार्रवाई का विवरण भी मांगा है. आयोग ने डीसीपी को 12 मई को आयोग के समक्ष कार्रवाई रिपोर्ट के साथ पेश होने के लिए कहा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली से एयर इंडिया की फ्लाइट में देरी से भड़के यात्री, एयरपोर्ट पर किया जमकर हंगामा

दिल्ली-NCR में छाये बादल, मौसम हुआ सुहावना, इन राज्यों में 12 मई तक होगी बारिश, गिरेंगे ओले

Jharkhand: 15 मई तक रांची से गो एयर की सेवाएं बंद, दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, बेंगलुरु का किराया आसमान पर

कांग्रेस ने दिल्ली के सीएम पर किया बड़ा हमला, कहा- केजरीवाल के घर पर 45 करोड़ नहीं, 171 करोड़ खर्च हुए

राहुल गांधी का दिल्ली में पुलिस-पहलवानों के बीच हाथापाई पर बीजेपी पर हमला, कहा- बेटी बचाओ सिर्फ एक ढोंग

Leave a Reply