CG बोर्ड रिजल्ट घोषित : 12 वीं की प्रावीण्य सूची में रायगढ़ की विधि भोसले पहले स्थान पर

CG बोर्ड रिजल्ट घोषित : 12 वीं की प्रावीण्य सूची में रायगढ़ की विधि भोसले पहले स्थान पर

प्रेषित समय :14:17:42 PM / Wed, May 10th, 2023

रायगढ़. रायगढ़ शहर से 16 किलोमीटर दूर पुसौर अंचल के निजी संस्थान अभिनव स्कूल की छात्रा विधि भोंसले ने 498 अंक लाकर 12वीं बोर्ड में प्रथम स्थान हासिल किया हैं. इस प्रावीण्य सूची में विधि का 98.20 प्रतिशत रहा. जबकि सातवें स्थान पर दिव्या आई है . दिव्या ने झलमला के सरकारी स्कूल में अध्ययन कर 482 प्राप्तांक के साथ 96.40 प्रतिशत अर्जित की. इसी तरह 25 वें स्थान पर दीपिका पटेल 479 यानी 95 .50 प्रतिशत प्राप्त किए हैं. वे भी आदिवासी ग्रामीण अंचल कुडेकेला के सरकारी स्कूल में अध्ययनरत थे.

इधर 12 वीं की परीक्षा में मैरिट लिस्ट की सूची में 30 छात्र-छात्राओं की सूची में 18 छात्राओं ने अच्छे नबंर लाकर फिर से छात्रो को पछाड़ दिया है. यहां यह भी बताया जाना लाजमी होगा कि पूर्व में भी पुसौर अंचल के सरकारी व अभिनव विद्या मंदिर स्कूल प्रदेश स्तर में अपना परचम बेहतर पढ़ाई के साथ लहरा चुकी है. मेधावी छात्र छात्राओं का गढ़ बन चुका हैं यहां शिक्षा के स्तर में नवाचार को अत्यधिक प्राथमिकता भी जिला स्तर में शिक्षको से लेकर शिक्षा विभाग ने दिए है. बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की अभियान प्रदेश में रायगढ़ जिले में सर्वप्रथम आरंभ हुआ था. वहीं, 12 वीं में जिले से तीन टॉपर वह भी छात्राओं के निकलते ही जिले में हर्ष का माहौल है.

कृषक हैं विधि के पापा, विधि 4 भाई बहनों में सबसे छोटी

विधी एग्रीकल्चर विषय की छात्रा हैं. स्कूल के प्राचार्य अक्षय कुमार सतपथी ने बताया कि विधि के पिता बासुदेव भोसले ग्रामीण परिवेश में खेती किसानी का कार्य करते हैं. इसके अलावा परिवार 4 भाई बहन का है. जिसमें विधि सबसे छोटी है. वही अभिनव स्कूल 10 वीं में टॉप दो बार आ चुका है जहां आस्था सतपथी वर्ष 2015 तथा कुमारी निशा पटेल वर्ष 2019 में टॉपर रह चुकी है. स्कूल का संचालन 1998 से निरंतर चल रहा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

CG News : बालोद में सड़क हादसे में 10 की मौत, सीएम बघेल ने मृतकों के स्वजनों को चार लाख देने का किया ऐलान

CG News : गरियाबंद में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, एक इनामी डिप्टी कमांडर नक्सली ढेर

CG News: आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद CM बघेल ने 27 हजार पदों पर भर्तियां शुरू करने का किया ऐलान

CG News: गढ़चिरौली में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, तीन नक्सली ढेर

CG News : छत्तीसगढ़ के बड़े आदिवासी नेता नंदकुमार साय ने भाजपा को छोड़ कांग्रेस का हाथ थामा

Leave a Reply