Karnataka Elections: PM मोदी ने कांग्रेस पार्टी को जीत की दी बधाई, कहा- लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए मेरी शुभकामनाएं

Karnataka Elections: PM मोदी ने कांग्रेस पार्टी को जीत की दी बधाई, कहा- लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए मेरी शुभकामनाएं

प्रेषित समय :19:00:37 PM / Sat, May 13th, 2023

नई दिल्ली. कर्नाटक के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की प्रचंड जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बड़ा बयान सामने आया है, उन्होंने कांग्रेस पार्टी को जीत की दी बधाई, कहा- लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए मेरी शुभकामनाएं. वहीं देश भर से कई बड़े नेताओं की कांग्रेस को बधाईयां मिलने का सिलसिला जारी है.

उल्लेखनीय है कि कर्नाटक विधानसभा की सभी 224 सीटों पर रुझान आ गए हैं. चुनाव आयोग द्वारा जारी रुझानों में कर्नाटक में बीते 38 सालों का ट्रेंड बदलता नहीं दिख रहा है. ट्रेंड के अनुसार एक बार फिर राज्य में सरकार बदलती रही है. रुझानों में कांग्रेस ने बड़ी बढ़त बनाते हुए बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है. कांग्रेस ने 50 सीटें जीत ली है और अभी 87 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं भाजपा 21 सीट जीत गई है और 42 सीटों पर आगे चल रही है. भाजपा सरकार के कई कैबिनेट मंत्री पीछे चल रहे हैं. बेंगलुरु में भी भाजपा पिछड़ गई है. वहीं, जेडीएस केवल 22 सीटों पर आगे है.

डीके शिवकुमार और सिद्धारमैया ने मल्लिकार्जुन खरगे को किया सम्मानित

 कर्नाटक में कांग्रेस की जीत पर पार्टी नेता डीके शिवकुमार और सिद्धारमैया ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को सम्मानित किया.

फारूक अब्दुल्ला ने कर्नाटक की जनता को दी बधाई

नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने कर्नाटक की जनता को बधाई दी है. उन्होंने कहा कि मैं कर्नाटक की आवाम को मुबारकबाद देता हूं. उन्होंने नफरत की सियासत को ठुकरा दिया और मोहब्बत की सियासत को अपनाया है.

अरविंद केजरीवाल ने कांग्रेस को दी जीत की बधाई

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत पर बधाई दी है. उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा को अब यह महसूस करना चाहिए कि उसकी रणनीति अब काम नहीं करती है.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कर्नाटक की जनता को दी बधाई

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कर्नाटक की जनता को बधाई दी है. उन्होंने कहा, मैं कर्नाटक की जनता को बधाई देती हूं. उन्होंने पूरे देश में आज ये संदेश दिया है कि वो अपनी समस्याओं की राजनीति चाहते हैं. हिमाचल प्रदेश और कर्नाटक ने देश को साबित कर दिया है कि ध्यान भटकाने वाली राजनीति नहीं चलेगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मुख्यमंत्री बघेल ने कर्नाटक की जीत पर कहा- नतीजों से साफ हुआ बजरंग बली कांग्रेस के साथ हैं, ये मोदी की हार

कर्नाटक में BJP ने हार मानी, राहुल गांधी ने कहा- कर्नाटक में नफरत का बाजार बंद हुआ, मोहब्बत की दुकानें खुलीं

कर्नाटक: कांग्रेस बहुमत के आंकड़े के पार, सीएम चुनने के लिए कल बेंगलुरु में विधायक दल की बैठक

कर्नाटक: वोटों की गिनती शुरू, शुरुआती रुझानों में कांग्रेस को बहुमत, बीजेपी भी दे रही कड़ी टक्कर

CG News: सीएम भूपेश ने ईडी को बताया भस्मासुर, कहा-कर्नाटक चुनाव के बाद पूरा टारगेट छत्तीसगढ़ होगा

Leave a Reply