मुख्यमंत्री बघेल ने कर्नाटक की जीत पर कहा- नतीजों से साफ हुआ बजरंग बली कांग्रेस के साथ हैं, ये मोदी की हार

मुख्यमंत्री बघेल ने कर्नाटक की जीत पर कहा- नतीजों से साफ हुआ बजरंग बली कांग्रेस के साथ हैं, ये मोदी की हार

प्रेषित समय :15:47:12 PM / Sat, May 13th, 2023

रायपुर. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कर्नाटक चुनाव में जीत का लड्डू खाया. ये लड्डू कांग्रेस नेताओं और पत्रकारों को भी मुख्यमंत्री ने खिलाया. रायपुर में हैलीपैड पर अन्य कार्यक्रमों में रवाना होने से पहले भूपेश बघेल ने मीडिया से बात की और कर्नाटक चुनाव को लेकर बड़ा बयान दिया.

भूपेश बघेल ने कहा, हिमालय से लेकर अब समुद्र तक कांग्रेस ने सफलता हासिल की है. (हिमालय से हिमाचल और समुद्र से दक्षिण भारत का राज्य कर्नाटक मुख्यमंत्री का आशय था) उन्होंने आगे कहा- भाजपा कांग्रेस मुक्त भारत की बात करती है, लेकिन अब दक्षिण भारत से भाजपा मुक्त हो रही है. भाजपा को पता था कि हारने वाले हैं अब टीवी में जेपी नड्डा की तस्वीर दिख रही है.

भाजपा के लोग मोदी की जगह योगी-योगी करते थे, बुलडोजर की बात करने लगे थे. छत्तीसगढ़ भाजपा के नेता अरुण साव को पता है कि प्रधानमंत्री मोदी का जादू खत्म हो गया है. इसलिए वो भी योगी और बुलडोजर की बात करने लगे. आज जो कामयाबी मिलने वाली है. इसके लिए मैं सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े समेत कर्नाटक स्टेट लीडरशिप को बधाई देता हूं.

कर्नाटक की जनता ने जो फैसला दिया, इससे साफ है कि बजरंग बली कांग्रेस के साथ हैं. दरअसल कांग्रेस की ओर से कही गई बजरंग दल को बैन करने की बात पर भाजपा ने बड़ा मुद्दा बनाया था. इसे भगवान से जोड़कर कांग्रेस को घेरा. मगर अब नतीजों को देखते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बजरंग बली वाली बात कही. उन्होंने कहा कि भाजपा ने धार्मिक तौर पर वोटर्स को भड़काने का काम किया, लेकिन कामयाबी नहीं मिली.

जनता अब अपने मुद्दे पर वोट कर रही

कर्नाटक में महंगाई, बेरोजगारी, 40 प्रतिशत कमीशन भ्रष्टाचार का बड़ा मुद्दा रहा है. जनता अब अपने मुद्दों पर वोट डाल रही है, जोकि हिमाचल और कर्नाटक से साफ है. जनता रोजगार, महंगाई जैसे मामलों को समझती है. इसी का असर है कि कर्नाटक में जनता कांग्रेस के साथ है.

भारत जोड़ो यात्रा से दिख गए थे हालात

कर्नाटक में राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा की. मैं भारत जोड़ो यात्रा में था. उसी समय से लग गया था झुकाव कांग्रेस की ओर है. इस पूरे चुनाव में रणनीति एक हिस्सा है. इसमें घोषणा पत्र, कार्यकर्ताओं का उत्साह ये सब मिलाकर जीत मिलती है. उसी का असर है. बड़ा राज्य जहां 224 सीटें और भाजपा की सरकार थी इसे हमने छीना, हिमाचल को भी छीना. अब कांग्रेस कार्यकर्ताओं में और आत्मविश्वास बढ़ेगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

MP : सीएम हाउस में शुरू हुआ लाड़ली लक्ष्मी उत्सव, मुख्यमंत्री शिवराज ने पुष्पवर्षा कर किया बेटियों का स्वागत

Gujarat: सीएम भूपेंद्र पटेल के बेटे को ब्रेन स्ट्रोक, एयर एंबुलेंस से मुंबई शिफ्ट किया गया, मुख्यमंत्री भी साथ गए

Prateek Singh @PrateekSinghINC - केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता गजेंद्र शेखावत जनता द्वारा चुने हुए मुख्यमंत्री को रावण बोल रहे है?

#Politics: महाराष्ट्र में सियासी चाय के प्याले में तूफान! कौन बनेगा मुख्यमंत्री?

पंजाब के पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल का निधन, 5 बार रहे मुख्यमंत्री

मां पीताम्बरा का रथ सीएम शिवराज, वंसुधरा राजे ने खींचा, मुख्यमंत्री ने कहा महाकाल लोक की तर्ज पर बनाया जाएगा पीताम्बरा लोक

Leave a Reply