#Congress  पीएम नरेंद्र मोदी देश की प्रथम नागरिक राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का अपमान कर रहे हैं?

#Congress  पीएम नरेंद्र मोदी देश की प्रथम नागरिक राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का अपमान कर रहे हैं?

प्रेषित समय :09:05:34 AM / Tue, May 23rd, 2023

प्रदीप द्विवेदी. पीएम नरेंद्र मोदी देश की प्रथम नागरिक राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का अपमान कर रहे हैं, मोदी सरकार पर यह आरोप कांग्रेस ने लगाया है? दरअसल, 28 मई 2023 को नवनिर्मित संसद का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों प्रस्तावित है, खबरों की मानें तो इसी को लेकर मल्लिकार्जुन खड़गे ने आपत्ति जताई है और उन्होंने सोमवार को कहा कि- ऐसा लगता है कि मोदी सरकार ने दलित और आदिवासी समुदायों से भारत के राष्ट्रपति का चुनाव केवल चुनावी कारणों से सुनिश्चित किया है! 

नए संसद भवन के उद्घाटन कार्यक्रम में राष्ट्रपति को आमंत्रित नहीं किए जाने को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि- लगता है, मोदी सरकार ने केवल चुनावी लाभ के लिए दलित और आदिवासी राष्ट्रपति बनाया है. खबरों पर भरोसा करें तो मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को नए संसद भवन के शिलान्यास के मौके पर आमंत्रित नहीं किया गया, ना ही अब राष्ट्रपति मुर्मू को उद्घाटन के मौके पर आमंत्रित किया गया है, जबकि.... राष्ट्रपति भारत का सर्वोच्च विधायी पद और सर्वोच्च संवैधानिक प्राधिकार है. 

मल्लिकार्जुन खड़गे ने ट्वीट करते हुए कहा कि- केवल राष्ट्रपति ही सरकार, विपक्ष और नागरिकों का प्रतिनिधित्व करती हैं, वो भारत की प्रथम नागरिक हैं, नए संसद भवन का उनके (राष्ट्रपति) द्वारा उद्घाटन सरकार के लोकतांत्रिक मूल्य और संवैधानिक मर्यादा को प्रदर्शित करेगा. उल्लेखनीय है कि सबसे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने नए संसद भवन को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए का था कि- नए संसद भवन का उद्घाटन राष्ट्रपति जी को ही करना चाहिए, प्रधानमंत्री को नहीं! 

याद रहे, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर उनसे नए संसद भवन का उद्घाटन करने का आग्रह किया था. सियासी सयानों का मानना है कि आत्ममुग्ध पीएम नरेंद्र मोदी ऐसा कोई भी अवसर किसी और को देना नहीं चाहते हैं, इसलिए इसकी संभावना शून्य है कि वे नए संसद भवन का उद्घाटन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के हाथों करवाएंगे?

मनीषा चौबे @ChobeyManisha
BJP प्रवक्ता से जब NDTV के एक पत्रकार ने सवाल पूछा कि राष्ट्रपति के द्वारा नई संसद का उद्घाटन क्यों नहीं होना चाहिए?तो गाली गलौज पर उतर आए? इस प्रवक्ता के ऊपर आप लोगों की क्या प्रतिक्रिया है??
https://twitter.com/i/status/1660673054333353986
इनके बयानों का क्या? कभी मोहन भागवत और बीजेपी के लिए भी ये बहुत कुछ बोले थे?
मोहन भागवत को संविधान ज्ञान देनेवाले गौरव भाटिया ने माफी मांगी कि नहीं?

https://palpalindia.com/2022/05/20/BJP-Sangh-Mohan-Bhagwat-Constitution-Gyan-Gaurav-Bhatia-news-in-hindi.html
https://youtube.com/watch?v=dN2pFhrN4zg
#Satyapalmalik  पुलिया का उद्घाटन होगा तो मोदीजी ही करेंगे! संसद भवन को कैसे छोड़ दें?   
Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पापुआ न्यू गिनी के दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, FIPIC बैठक में हिस्सा लेंगे

#Satyapalmalik पुलिया का भी उद्घाटन होगा तो मोदीजी ही करेंगे! संसद भवन को कैसे छोड़ दें?

PM मोदी दुनिया के नेताओं के बीच फिर बने अव्वल, ग्लोबल लीडर अप्रूवल में मिली 78% रेटिंग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कायम है जलवा, जी-7 शिखर सम्मेलन में लोकप्रियता के मामले में टॉप पर

हिरोशिमा में यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की से मिले पीएम नरेंद्र मोदी, रूस-यूक्रेन जंग के बीच पहली बैठक

Leave a Reply