PM मोदी दुनिया के नेताओं के बीच फिर बने अव्वल, ग्लोबल लीडर अप्रूवल में मिली 78% रेटिंग

PM मोदी दुनिया के नेताओं के बीच फिर बने अव्वल, ग्लोबल लीडर अप्रूवल में मिली 78% रेटिंग

प्रेषित समय :18:01:39 PM / Sun, May 21st, 2023

नई दिल्ली. नरेंद्र मोदी ने एक बार विश्व मंच पर दुनियाभर के नेताओं को पछाड़ते हुए लोकप्रिय नेताओं की सूची में टॉप पर बने हुए हैं. भारतीय पीएम 78 प्रतिशत अप्रूवल रेटिंग के साथ सबसे लोकप्रिय नेताओं की सूची में शीर्ष पर हैं, जबकि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक उनसे पीछे हैं.

मॉर्निंग कंसल्ट की ओर से किए गए एक नए सर्वे के अनुसार, पीएम नरेंद्र मोदी दुनिया भर में सबसे लोकप्रिय नेताओं की सूची में सबसे ऊपर हैं. दिलचस्प बात यह है कि सर्वेक्षण में ये भी पता चला है कि 22 प्रमुख देशों के नेताओं में से केवल चार विश्व नेताओं की अपने देशों में 50 प्रतिशत से अधिक की अप्रूवल रेटिंग है.

पीएम मोदी सबसे लोकप्रिय नेता इसलिए हैं

मॉर्निंग कंसल्ट सर्वेक्षण ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता के लिए भारत में शासन में बदलाव को सबसे अहम कारण बताया है. सर्वेक्षण से पता चला कि नरेंद्र मोदी सरकार के समावेशी, विकासोन्मुख और भ्रष्टाचार मुक्त शासन ने पीएम मोदी की लोकप्रियता में बढ़ोतरी की है.

इसके अलावा, पीएम मोदी ने जनता के लिए विभिन्न सेवाओं और योजनाओं को अंतिम छोर तक पहुंचाने का जो प्रयास किया है, उससे भी उनकी लोकप्रियता में इजाफा हुआ है. मोदी सरकार की ओर से शुरू की गई आयुष्मान भारत योजना की हाल ही में द लैंसेट ने सराहना की थी. बता दें कि द लैंसेट को हेल्थ मैग्जीन में सबसे ऊपर माना जाता है. मैग्जीन के मुताबिक, आयुष्मान भारत योजना ने भारत में स्वास्थ्य क्षेत्र में क्रांति ला दी है.

मोदी के बाद दुनिया के नेताओं की रेटिंग

मॉर्निंग कंसल्ट सर्वे में कहा गया है कि मोदी के बाद मैक्सिको के राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज़ ओब्रेडोर और ऑस्ट्रेलियाई पीएम एंथनी अल्बनीस हैं. सर्वेक्षण के अनुसार, इटली के पीएम जियोर्जिया मेलोनी को 49 प्रतिशत अनुमोदन रेटिंग मिली, जिसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन को 42 प्रतिशत रेटिंग मिली है. कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो ने 39 प्रतिशत वोट हासिल किए, जबकि ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक की अप्रूवल रेटिंग 33 प्रतिशत थी. जी7 शिखर सम्मेलन 2023 की मेजबानी कर रहे जापानी प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा की रेटिंग 31 प्रतिशत थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

हिरोशिमा में यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की से मिले पीएम नरेंद्र मोदी, रूस-यूक्रेन जंग के बीच पहली बैठक

#BreakingNews मोदीजी की लहर गुजरात में भी खत्म? अमित शाह के स्वागत पोस्टर से मोदीजी की तस्वीर ही गायब??

#Modi मोदी फेस बेअसर! अशोक गहलोत, कमलनाथ, भूपेश बघेल लोकप्रिय, बीजेपी के लिए सीएम फेस बड़ी चुनौती?

जी-7 में हिस्सा लेने पीएम मोदी जापान रवाना, ऑस्ट्रेलिया और पापुआ न्यू गिनी का करेंगे दौरा

पीएम मोदी ने ओडिशा में कई परियोजना का शिलान्यास किया, कहा कठिन से कठिन हालातों के बीच भारत ने विकास की गति को बनाए रखा

#KarnatakaElectionResults- साबित हो गया है कि मोदी के नाम पर भाजपा को भारी नुकसान झेलना पड़ रहा है?

Leave a Reply