#Modi सर्वे में तो प्रधानमंत्री बन जाएंगे, सीटें कहां से लाएंगे?

#Modi सर्वे में तो प्रधानमंत्री बन जाएंगे, सीटें कहां से लाएंगे?

प्रेषित समय :20:26:04 PM / Wed, May 24th, 2023

प्रदीप द्विवेदी (सर्वे समीक्षा). जब-जब भी पीएम नरेंद्र मोदी कोई चुनाव हारते हैं, उनका पॉलिटिकल मेकअप करनेवाला कोई-न-कोई सर्वे जरूर आ जाता है?
ताजा.... कर्नाटक विधानसभा चुनाव पीएम नरेंद्र मोदी के चेहरे पर लड़ा गया और बीजेपी चुनाव हार कर सत्ता से बाहर हो गई, लेकिन.... NDTV-CSDS सर्वे की मानें तो टीम हार गई, कप्तान जीत गया!
NDTV-CSDS का ताजा सर्वे कहता है कि.... दक्षिण भारत का प्रवेशद्वार कहे जाने वाले कर्नाटक में हाल ही में सरकार गंवा देने वाली बीजेपी के शीर्ष नेता पीएम नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता में कोई कमी नहीं आई है, कमाल है?
सर्वे का दावा है कि.... भारत के 19 राज्यों के 71 लोकसभा क्षेत्रों में किए गए इस सर्वे के तहत कुल 7,000 से ज़्यादा लोगों से अलग-अलग मुद्दों पर राय मांगी गई, जिनमें समाज के हर वर्ग के लोग शामिल थे.
इसी महीने 10 से 19 मई के बीच किए गए सर्वे के नतीजे कहते है कि.... प्रधानमंत्री के तौर पर आज भी 43 प्रतिशत लोग नरेंद्र मोदी को ही प्रधानमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं, जबकि राहुल गांधी को पीएम के रूप में 27 प्रतिशत लोग देखना चाहते हैं, हालांकि वर्ष 2019 में भी पीएम नरेंद्र मोदी को पसंद करने वालों की तादाद 44 प्रतिशत थी और आज भी वह 43 प्रतिशत है, बोले तो.... केवल एक प्रतिशत कम हु्रई है, तो उधर, राहुल गांधी को पसंद करने वालों की तादाद बढ़ी है और 2019 के 24 प्रतिशत की तुलना में अब 27 प्रतिशत हो गई है.
सर्वे की मानें तो.... आज की तारीख में चुनाव हो जाने की स्थिति में, बीजेपी को 39 प्रतिशत वोट मिलने का अनुमान है, तो कांग्रेस को पिछले आम चुनाव में मिले 19 प्रतिशत वोटों के मुकाबले आज 29 प्रतिशत वोट मिलने की संभावना है.
बहरहाल सर्वे के हिसाब से 2024 में फिर नरेंद्रभाई प्रधानमंत्री बन सकते हैं, लेकिन सबसे बड़ा सवाल तो यह है कि.... सीटें कहां से मिलेंगी?
दक्षिण भारत के सियासी दरवाजे बीजेपी के लिए बंद हो चुके हैं, तो तीन बड़े राज्यों- महाराष्ट्र, बिहार और कर्नाटक का सियासी समीकरण बदलने के बाद बहुमत के करीब भी नहीं पहुंच पाएगी बीजेपी!
उधर, राजस्थान, गुजरात, मध्यप्रदेश जैसे राज्यों में लगभग सारी लोकसभा सीटें बीजेपी के पास हैं, यहां कम होनेवाली सीटों की भरपाई कहां से होगी?
मतलब साफ है कि.... आज के हालात में बीजेपी के लिए 150 सीटों का आंकड़ा पार करना भी आसान नहीं है, तो नरेंद्रभाई प्रधानमंत्री कैसें बनेंगे?
कर्नाटक! दिलचस्प होगा सर्वे का नाटक? मोदी टीम हार भी जाए तो क्या, सियासी जोड़तोड़ जिंदाबाद??
https://www.palpalindia.com/2023/03/29/karnataka-assembly-election-announcement-karnataka-survey-drama-modi-team-election-commission-news-in-hindi.html
फर्जी सर्वे के दम पर 2024 में बनेगी केंद्र में मोदी सरकार? जबकि.. बिखर रहा है मोदी का एकछत्र साम्राज्य!  
https://twitter.com/Pradeep80032145/status/1627514668632899588

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Australia: पीएम मोदी ने ग्लोबल गवर्नेंस को दिया नया मंत्र- सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास

PM Modi In Australia: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का भव्य स्वागत, आसमान में लिखा- वेलकम मोदी

#Congress पीएम नरेंद्र मोदी देश की प्रथम नागरिक राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का अपमान कर रहे हैं?

पीएम मोदी पर डॉक्यूमेंट्री दिखाने के मानहानि केस में हाईकोर्ट ने बीबीसी को भेजा नोटिस, साल्वे बोले- किया गया भारत को बदनाम

पापुआ न्यू गिनी के दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, FIPIC बैठक में हिस्सा लेंगे

Leave a Reply