महाराष्ट्र : पुणे लोकसभा सीट पर एमवीए में फंसा पेंच, कांग्रेस ने जताई दावेदारी, अजीत पवार ने यह कहा

महाराष्ट्र : पुणे लोकसभा सीट पर एमवीए में फंसा पेंच, कांग्रेस ने जताई दावेदारी, अजीत पवार ने यह कहा

प्रेषित समय :14:22:45 PM / Mon, May 29th, 2023

मुंबई. पुणे लोकसभा सीट को लेकर महाविकास अघाडी में अनबन देखने को मिल रही है. आने वाले दिनों में पुणे लोकसभा सीट पर उप चुनाव होने वाला है. 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने पुणे से चुनाव लड़ा था लेकिन कांग्रेस उम्मीदवार की ढाई लाख से भी ज़्यादा वोटों से हार हुई थी. पुणे के भाजपा सांसद गिरीश बापट का निधन 29 मार्च को हुआ था, अब इस सीट पर उप चुनाव होने जा रहे हैं.

अजीत पवार ने क्या कहा?

एनसीपी नेता अजित पवार के बयान के बाद महाविकास अघाडी में खींचतान दिखाई पड़ रही है. अजीत पवार ने कहा कि पुणे में एनसीपी की ताक़त कांग्रेस से ज़्यादा है. पुणे लोकसभा सीट पर उनकी पार्टी अन्य पार्टियों की तुलना में काफी मजबूत स्थिति में है. उन्होंने कहा कि महाविकास अघाड़ी की जो भी पार्टी वहां से मजबूत स्थिति में होगी, उसे लडऩे के लिए पुणे सीट मिलेगी.

नाना पटोले ने क्या कहा?

प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि आने वाले चुनाव को लेकर महाविकास अघाडी में सीट शेयरिंग का कोई फार्मूला तय नहीं हुआ है. जहां जिस पार्टी की ताकत ज़्यादा है, वहां वो पार्टी लड़ेगी यह कांग्रेस की भूमिका है और यहीं भूमिका अजीत पवार ने रखी है. हमारा काम आसान कर दिया है ताकत की बात करें तो पुणे लोकसभा पर कांग्रेस का हक़ है.

शिवसेना ने साधी चुप्पी

कांग्रेस और एनसीपी दोनों कह रहे हैं की उनकी ताकत पुणे में ज़्यादा है. 3 महीने पहले पुणे की भाजपा की परंपरागत सीट कही जानेवाली क़सबा पेठ विधानसभा उप चुनाव में कांग्रेस ने जीत हासिल की थी. इसके बाद कांग्रेस को लग रहा है की पुणे लोकसभा में वो कमाल दिखा सकती है. फि़लहाल शिवसेना यूबिटी इस मामले में चुप्प रहना पसंद कर रही है. एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार ने पुणे लोकसभा उप चुनाव पर कहां कि महाविकास अघाडी के तीन दल इसपर फ़ैसला लेंगे हम जीत सकते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र : बीड में रेत माफिया ने लेडी कलेक्टर को डम्पर से कुचलकर मारने की कोशिश, बॉडीगार्ड ने लगाई जान की बाजी

महाराष्ट्र के हिंगोली में सड़क दुर्घटना, 4 लोगों सहित 150 भेड़ों की मौत

महाराष्ट्र : मुंबई में उद्धव ठाकरे से मिले अरविद केजरीवाल, दोनों के बीच हुई यह चर्चा

महाराष्ट्र- अकोला में 2 गुटों में हिंसक झड़प, तनाव, कई गाडिय़ों को फूंका, धारा 144 लागू

#MaharashtraPoliticalCrisis पल-पल इंडिया ने लिखा था.... यदि जाने-अनजाने अदालत के फैसले ढाल नहीं बनते तो महाराष्ट्र में ऑपरेशन लोटस कामयाब नहीं होता?

Leave a Reply