उत्तर प्रदेश विधान परिषद उपचुनाव, सीएम योगी ने भाजपा व सहयोगी दलों के विधायकों को संबोधित किया

उत्तर प्रदेश विधान परिषद उपचुनाव, सीएम योगी ने भाजपा व सहयोगी दलों के विधायकों को संबोधित किया

प्रेषित समय :11:32:35 AM / Mon, May 29th, 2023

विधान परिषद की दो सीटों के लिए सोमवार को होने वाले मतदान से पूर्व भाजपा व सहयोगी दलों के विधायकों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह चुनाव होना नहीं चाहिए था। यह परंपरा भी नहीं रही है। आप लोग समय से पहुंच कर वोट दें, उन्हें जवाब मिल जाएगा। रविवार की शाम को लोकभवन में आयोजित भाजपा व सहयोगी दलों के विधायकों के लिए मतदान डेमो कार्यक्रम में पहुंचे मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी समय से पहुंच कर वोट जरूर दें। उन्होंने यह भी कहा कि परंपरा यह रही है कि जिसका बहुमत होता था, उसके लोग चुन लिए जाते थे।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने विधान परिषद उपचुनाव में मतदान करने के बाद कहा कि परंपरा यह है कि पिछड़ों को जिताया जाए। पिछड़ों को जोड़ा जाए और किसी के साथ अन्याय न हो। भाजपा संविधान में मिले अधिकारों को छीन रही है, आज भाजपा को परंपरा क्यों याद आ रही है।

नगर निकाय चुनाव में हार सपा को पच नहीं रही है। विधायकों से अपील की कि सब अपना वोट जरूर दें। यही उनको जवाब है। इस मौके पर उन्होंने यूपी की तरफ से नई संसद भवन के लोकार्पण पर पीएम को बधाई दी। इस मौके पर उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व ब्रजेश पाठक भी उपस्थित थे। सीएम के संबोधन से पूर्व मतदान का डेमो हुआ। विधायकों को बैलेट दिया गया और उन्होंने पार्टी के दोनों प्रत्याशियों को वोट दिए। डेमो के माध्यम से सभी को समझाया गया कि वोट इनवैलिड नहीं होना चाहिए। 

एमएलसी चुनाव में भारी जीत की तैयारियों के सिलसिले में रविवार की सुबह से ही लोकभवन में भाजपा व सहयोगी दलों के विधायक एकत्र थे। सुबह की सत्र में सभी से कहा गया कि सुबह नौ बजे मतदान स्थल पर पहुंच कर वोट डाल दें। सभी विधायक मतदान में हिस्सा लें इसके लिए सचेतकों और कुछ मंत्रियों को जिम्मेदारियां बांटी गई। 

पिछड़े और दलितों का हक छीना जा रहा है। आज मनचाहे तरीके से यूनिवर्सिटी में अपने लोगों की भर्ती हो रही है। रोजगार नहीं दे रहे हैं। आउटसोर्सिंग और प्राइवेटाइजेशन का क्या जवाब है। उन्होंने कहा कि आप जातीय जनगणना कराना नहीं चाहते हैं। सामाजिक न्याय से भाग रहे हैं। उन्होंने कहा कि बड़े सवालों से भाजपा भागना चाहती है जिनका जवाब देना होगा।

सपा के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि दलित, पिछड़े और शोषित समाज के साथ अन्याय हो रहा है। उस वर्ग को भी प्रतिनिधित्व देना है। भारतीय जनता पार्टी दलित समाज को पीछे करने का काम करती है। समाजवादी पार्टी पिछड़ों और अल्पसंख्यकों की लड़ाई लड़ने का काम करती है। देश और प्रदेश को धोखा देने का काम जो लोग करते हैं। उन्हें समाजवादी पार्टी सबक सिखाने का काम करेगी। ओमप्रकाश राजभर द्वारा भाजपा को समर्थन देने के सवाल पर उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव नजदीक आ रहा है सबको पता चलेगा।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उत्तर प्रदेश में गहराया बिजली संकट, बेनतीजा रही सरकार-कर्मचारियों की वार्ता, जनता सड़कों पर

उत्तर प्रदेश में आबकारी सहित पांच विभागों में निकली भर्तियां

उत्तर प्रदेश में आबकारी सहित पांच विभागों में निकली भर्तियां

उत्तर प्रदेश: महिला के साथ पति के दोस्तों ने किया गैंगरेप, प्राइवेट पार्ट में डाली शराब की बोतल

उत्तर प्रदेश में प्रलोभन देकर कराया जा रहा धर्मांतरण, लंदन से हो रही थी फंडिंग

Leave a Reply