पहलवान आर-पार की लड़ाई के मूड में, गंगा में बहाएंगे मेडल, इंडिया गेट पर करेंगे आमरण अनशन

पहलवान आर-पार की लड़ाई के मूड में, गंगा में बहाएंगे मेडल, इंडिया गेट पर करेंगे आमरण अनशन

प्रेषित समय :14:12:57 PM / Tue, May 30th, 2023

नई दिल्ली. भारतीय कुश्ती संघ (डबलूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग कर रहे पहलवान अब आर-पार की लड़ाई के मूड में आ गये हैं. आंदोलन में शामिल सभी पहलवानों ने ऐलान किया है कि वो आज शाम 6 बजे हरिद्वार जाकर अपने मेडल गंगा नदी में बहा देंगे. इसके बाद वो इंडिया गेट पर आमरण अनशन करेंगे. 

ओलंपिक पदक विजेता बजरंग पूनिया ने ट्वीट पर इस बारे में जानकारी दी. बता दें 28 मई को दिल्ली पुलिस ने जंतर-मंतर से इनका सामान हटाकर धरना खत्म करवा दिया था. साथ ही वहां दुबारा बैठने नहीं देने की बात कही थी. पदक विजेता पहलवानों के खिलाफ दंगा भड़काने जैसी कई धाराओं में केस भी दर्ज किया गया है.

कई दिनों से चल रहा विरोध

महिला खिलाडिय़ों के कथित यौन शोषण मामले में भारतीय कुश्ती संघ (डबलूएफआई) के अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले पहलवान 23 अप्रैल से धरने पर बैठे थे. सरकार ने इस मामले में जांच के लिए समिति भी बनाई, लेकिन ना तो समिति की रिपोर्ट आई और ना ही बृजभूषण सिंह के खिलाफ कोई कार्रवाई हुई. प्रदर्शनकारी पहलवानों ने बृजभूषण पर एक नाबालिग सहित कई महिला पहलवानों के यौन उत्पीडऩ के आरोप लगाए हैं. ये बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं. पुलिस ने उसके खिलाफ मामला दर्ज किया है, लेकिन कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Jabalpur : WFI के अध्यक्ष के खिलाफ मैरीकॉम के नेतृत्व में भारत सरकार ने गठित की जांच टीम : अनुराग ठाकुर

WFI की अयोध्या में होने वाली सालाना आम सभा रद्द, बृजभूषण शरण सिंह भी लेने वाले थे हिस्सा

WFI के अध्यक्ष एवं भाजपा सांसद पर यौन शोषण का आरोप, देश के दिग्गज पहलवान धरने पर बैठे

विनेश फोगाट ने WFI से मांगी माफी, विश्व चैम्पियनशिप के लिए इजाजत मिलना मुश्किल

Leave a Reply