WFI की अयोध्या में होने वाली सालाना आम सभा रद्द, बृजभूषण शरण सिंह भी लेने वाले थे हिस्सा

WFI की अयोध्या में होने वाली सालाना आम सभा रद्द, बृजभूषण शरण सिंह भी लेने वाले थे हिस्सा

प्रेषित समय :11:22:39 AM / Sun, Jan 22nd, 2023

दिल्ली. केंद्रीय खेल मंत्रालय के हस्तक्षेप के बाद भारतीय कुश्ती महासंघ की आज रविवार को अयोध्या में होने वाली सालाना आम सभा रद्द हो गई है. भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष के खिलाफ देश के दिग्गज पहलवानों के धरने के बाद इस बैठक को काफी अहम माना जा रहा था. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष  बृजभूषण शरण सिंह भी इस बैठक में हिस्सा लेने वाले थे. लेकिनखेल मंत्रालय ने भारतीय कुश्ती महासंघ की सभी गतिविधियों पर रोक लगा दी है. बैठक के रद्द होने के पीछे इसी को वजह माना जा रहा है.

गौरतलब है कि देश के कई दिग्गज पहलवान बुधवार को दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना करना बैठे थे. दो दिन के धरने के बाद शुक्रवार देर रात खेल मंत्रालय ने खिलाडिय़ों से बात की थी. इस बैठक के बाद खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने बताया था कि पहलवानों की शिकायतों की जांच के लिए एक समिति बनाई जाएगी. चार हफ्ते बाद ये समिति अपनी रिपोर्ट देगी. साथ ही साथ जांच चलने तक बृजभूषण शरण सिंह को भी फेडरेशन के कामों से अलग कर दिया गया है.

इससे पहले खेल मंत्रालय ने शनिवार को भारतीय कुश्ती महासंघ के सहायक सचिव विनोद तोमर को इस खेल निकाय के प्रमुख बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीडऩ और भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद निलंबित कर दिया. मंत्रालय ने सिंह के उत्तर प्रदेश के गढ़ गोंडा में शुरू होने वाली ओपन चैंपियनशिप को भी रद्द कर दिया था. इसके बाद से इस बात पर संशय था कि एजीएम होगी या नहीं. इसी अहम बैठक के बाद बृजभूषण शरण सिंह मीडिया से बात करने वाले थे. कई रिपोट्र्स में दावा किया जा रहा है कि बृजभूषण अब जांच खत्म होने तक मीडिया से बातचीत नहीं कर सकेंगे.

बताया जा रहा है कि खेल मंत्रालय भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ लगे यौन उत्पीडऩ और भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच करने वाली निगरानी समिति के सदस्यों के नामों की रविवार को घोषणा करेगा. मंत्रालय के सूत्रों ने यह जानकारी दी. शनिवार को खेल मंत्री अनुराग ठाकुर, खेल सचिव सुजाता चतुर्वेदी और भारतीय खेल प्राधिकरण के निदेशक संदीप प्रधान के बीच इस मामले पर हुई बैठक के बाद सूत्रों ने इसकी पुष्टि की.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली के जंतर मंतर में पहलवानों का प्रदर्शन जारी, बृजभूषण सिंह इस्तीफा नहीं देने पर अड़े

केंद्रीय खेल मंत्री के आश्वासन के बाद दिग्गज पहलवानों ने खत्म किया अपना धरना प्रदर्शन

खेलमंत्री अनुराग ठाकुर का पहलवानों के प्रदर्शन पर बड़ा बयान, कहा- आरोपों पर सरकार गंभीर, कार्रवाई करेंगे

WFI के अध्यक्ष एवं भाजपा सांसद पर यौन शोषण का आरोप, देश के दिग्गज पहलवान धरने पर बैठे

स्पेन ने किया 21 भारतीय पहलवानों का वीजा खारिज, विश्व चैंपियनशिप में नहीं ले पाएंगे भाग

Leave a Reply