आंदोलित पहलवानों को अपना मेडल गंगा में विसर्जित करने से नरेश टिकैत ने रोका, मांगा 5 दिन का वक्त

आंदोलित पहलवानों को अपना मेडल गंगा में विसर्जित करने से नरेश टिकैत ने रोका, मांगा 5 दिन का वक्त

प्रेषित समय :20:04:37 PM / Tue, May 30th, 2023

हरिद्वार. कुश्ती संघ के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीडऩ का आरोप लगाते हुए गिरफ्तारी की मांग पर धरना दे रहे ओलंपिक पदक विजेता पहलवानों ने अपने मेडल गंगा में बहाने का ऐलान किया. सभी पहलवान विरोध के निशान के रूप में गंगा नदी में अपने पदक विसर्जित करने के लिए एकत्र हुए. तभी मौके पर किसान नेता नरेश टिकैत पहुंचे. उन्होंने पहलवानों से 5 दिन का समय मांगा.

इससे पहले कुश्ती संघ के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ धरना दे रहे पहलवानों के मामले में मंगलवार 30 मई को काफी उठापटक हुई. रेसलर्स ने दोपहर में दावा किया कि वह शाम को अपने मेडल हरिद्वार पहुंचकर गंगा नदी में बहाएंगे.

मेडल बहाने के लिए पहलवान हरिद्वार में हर की पौड़ी पहुंच भी गए, लेकिन इस काम को अंजाम देने से पहले किसान नेता नरेश टिकैत ने वहां पहुंचकर पहलवानों को रोक लिया. टिकैत ने रेसलर्स को समझाते हुए मेडल अपने पास ले लिए और सरकार को 5 दिन का अल्टीमेटम दिया.

बता दें कि मंगलवार को पहलवान बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट और साक्षी मलिक ने सोशल मीडिया पर बयान जारी कर कहा था कि वह मेडल को गंगा में बहाने जा रहे हैं, क्योंकि जितना पवित्र गंगा को माना जाता है, उतनी ही पवित्रता से मेहनत कर उन्होंने मेडल हासिल किए थे. उन्होंने ऐलान किया था कि गंगा में मेडल बहाने के बाद रेसलर्स दिल्ली में स्थित इंडिया गेट पर आमरण अनशन भी करेंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बाबा रामदेव, पहलवानों के समर्थन में उतरे, बोले- वो मुंह उठाकर बहन-बेटियों को लेकर बकवास करता है

पहलवानों का समर्थन करना पड़ा भारी, हरियाणा कुश्ती संघ से तीन सचिव निलंबित

पहलवानों का प्रोटेस्ट : जंतर-मंतर पर किसानों की भारी भीड़, पुलिस बैरिकेड्स तोड़ा, तनाव

खाप पंचायतें पहलवानों के समर्थन में उतरीं, जंतर-मंतर पहुंचे टिकैत, भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

राहुल गांधी का दिल्ली में पुलिस-पहलवानों के बीच हाथापाई पर बीजेपी पर हमला, कहा- बेटी बचाओ सिर्फ एक ढोंग

Leave a Reply