दानापुर एक्सप्रेस में 60 नाबालिग बच्चों को जीआरपी ने छुड़ाया, 5 आरोपी गिरफ्तार, महाराष्ट्र के मदरसों में ले जाए जा रहे थे

दानापुर एक्सप्रेस में 60 नाबालिग बच्चों को जीआरपी ने छुड़ाया, 5 आरोपी गिरफ्तार, महाराष्ट्र के मदरसों में ले जाए जा रहे थे

प्रेषित समय :15:46:51 PM / Wed, May 31st, 2023

मुंबई. महाराष्ट्र के भुसावल और मनमाड रेलवे स्टेशन पर मंगलवार रात पुलिस ने 60 नाबालिग बच्चों को छुड़ाया है. इन्हें बिहार से महाराष्ट्र के सांगली और पुणे के मदरसों में ले जाया जा रहा था. पुलिस ने बताया कि सभी बच्चों की उम्र 5-15 साल के बीच में है. इन्हें यहां लेकर आ रहे 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

ट्रेन में यात्री की शिकायत के बाद मामला आया सामने

पुलिस ने बताया कि बच्चों को बिहार से दानापुर एक्सप्रेस में बैठाया गया था. इनके साथ 5 अन्य लोग भी ट्रेन में मौजूद थे, जो इन्हें पुणे लेकर आ रहे थे. बच्चों के आरक्षित डिब्बे में पहुंचने पर एक यात्री ने ट्वीट कर रेलवे पुलिस को जानकारी दी. यात्री ने रेलवे पुलिस को बताया कि ट्रेन के डिब्बे में कुछ बच्चे हैं. जो भूखे प्यासे दिख रहे हैं. कृपया इनकी मदद कीजिए.

जानकारी मिलने के बाद रेलवे पुलिस ने भुसावल रेलवे स्टेशन पर ट्रेन की जांच की. 29 बच्चों को मौके पर ट्रेन से उतार लिया गया. पुलिस ने इनके साथ 1 मौलवी को भी गिरफ्तार किया है. इसके बाद रेलवे पुलिस ने मनमाड रेलवे स्टेशन पर दोबारा ट्रेन की जांच की तो 31 अन्य नाबालिग बच्चों का पता चला. पुलिस ने उन्हें भी ट्रेन से सुरक्षित बाहर निकाल लिया. इन बच्चों के साथ सफर कर रहे 4 अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है.

बच्चों को जलगांव और नासिक बाल सुधार गृह भेजा गया

पुलिस ने बताया कि 5 लोगों के खिलाफ बच्चों की तस्करी के आरोप में केस दर्ज किया गया है. इनके पास से बच्चों को ले जाने का माता-पिता का सहमति पत्र भी नहीं मिला है. भुसावल रेलवे स्टेशन पर छुड़ाए गए 29 बच्चों को जलगांव बाल सुधार गृह भेजा गया है. वहीं, अन्य 31 बच्चों को नासिक के बाल सुधार गृह भेजा गया है. पकड़े गए सभी आरोपियों से पूछताछ की जा रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र के पालघर में दो बार कांपी धरती, रिक्टर स्केल पर 3.3 रही भूकंप की तीव्रता, मचा हड़कम्प

महाराष्ट्र : बीड में रेत माफिया ने लेडी कलेक्टर को डम्पर से कुचलकर मारने की कोशिश, बॉडीगार्ड ने लगाई जान की बाजी

महाराष्ट्र के हिंगोली में सड़क दुर्घटना, 4 लोगों सहित 150 भेड़ों की मौत

महाराष्ट्र : मुंबई में उद्धव ठाकरे से मिले अरविद केजरीवाल, दोनों के बीच हुई यह चर्चा

महाराष्ट्र- अकोला में 2 गुटों में हिंसक झड़प, तनाव, कई गाडिय़ों को फूंका, धारा 144 लागू

Leave a Reply