राहुल गांधी का PM पर तंज, यूएसए में बोले, मोदीजी भगवान को भी समझा देंगे, ब्रह्मांड कैसे काम करता है

राहुल गांधी का PM पर तंज, यूएसए में बोले, मोदीजी भगवान को भी समझा देंगे, ब्रह्मांड कैसे काम करता है

प्रेषित समय :15:21:24 PM / Wed, May 31st, 2023

सैन फ्रांसिस्को, नई दिल्ली. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को संयुक्त राज्य अमेरिका में एक संबोधन में कहा कि भारत ऐसे लोगों के समूह द्वारा चलाया जा रहा है जो पूरी तरह से आश्वस्त हैं कि वे सब कुछ जानते हैं. वे भगवान के साथ भी बैठ सकते हैं और चीजों को समझा सकते हैं. राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री उन लोगों में से एक हैं. अगर आप मोदीजी को भगवान के बगल में बैठा दें तो वे भगवान को समझाना शुरू कर देंगे कि ब्रह्मांड कैसे काम करता है. वे वैज्ञानिकों को विज्ञान, इतिहासकारों को इतिहास, सेना को युद्ध के बारे में समझा सकते हैं. वास्तव में कुछ भी नहीं समझते हैं. क्योंकि जीवन में आप कुछ भी नहीं समझ सकते अगर आप सुनने को तैयार नहीं हैं.

राहुल गांधी मंगलवार को अमेरिका के 10 दिन के दौरे पर पहुंचे हैं. अगले दो वाशिंगटन डीसी और न्यूयॉर्क होंगे. राहुल गांधी की पिछली विदेश यात्रा पर काफी सियासी घमासान हुआ था. उस पर उन पर एक सांसद रहते हुए भारत के लोकतंत्र का अपमान करने का आरोप लगा था.

मैं मन की बात कर रहा होता

राहुल गांधी ने सैन फ्रांसिस्को में भारतीयों से मुलाकात की और उन्हें संबोधित किया. राहुल गांधी ने कहा कि यदि आप क्रोध, घृणा और अहंकार में विश्वास करते हैं, तो आप भाजपा की बैठक में बैठे होते और मैं मन की बात कर रहा होता. अमेरिका में भारत का झंडा उठाने के लिए आपका धन्यवाद है.

राहुल गांधी ने किया सेंगोल का जिक्र

राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी और उनकी सरकार बेरोजगारी, महंगाई, गुस्से और नफरत के प्रसार और चरमराती शिक्षा प्रणाली जैसे मुद्दों पर बात नहीं करती है. राहुल गांधी ने सेंगोल विवाद का जिक्र करते हुए कहा कि भाजपा वास्तव में इन मुद्दों पर चर्चा नहीं कर सकती है, इसलिए उन्हें सेंगोल लाना पड़ रहा है. आप लेटना और वह सब करना जानते हैं. क्या आप खुश नहीं हैं कि मैं झूठ नहीं बोल रहा हूं.

बता दें कि सेंगोल को नई संसद में स्थापित किया गया है. भाजपा ने दावा किया था कि सेंगोल 1947 में अंग्रेजों से भारत में सत्ता के हस्तांतरण का प्रतीक था और इसे इलाहाबाद के एक संग्रहालय में रखा गया था. कांग्रेस ने कहा कि इसका कोई सबूत नहीं है.

भारत जोड़ो यात्रा को हुई रोकने की कोशिश

राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा की बात की. उन्होंने कहा कि मुझे यात्रा के दौरान थकान नहीं हुई. बीजेपी ने पूरी कोशिश की कि हमारी यात्रा को रोका जा सके. उन्होंने पुलिस और एजेंसियों का इस्तेमाल किया. लेकिन हर कोशिश में वे असफल हुए. आप सबने मदद की. इसलिए कुछ भी हमारे खिलाफ नहीं किया.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राहुल गांधी ने कहा एमपी में 150 सीट लाएगें, कमलनाथ ने बोले सहमत हूं, सीएम शिवराज ने का तंज मन बहलाने बाबा का ख्याल अच्छा है

राहुल गांधी बोले- भैया, मध्य प्रदेश में 150 सीटें आने वाली हैं, कांग्रेस ने एमपी के लिए बनाई खास रणनीति

दिल्ली कोर्ट से मिली इजाजत: राहुल गांधी को 3 साल के लिए मिलेगा नया पासपोर्ट, सुब्रमण्यम स्वामी ने जताई थी आपत्ति

पंजाब : राहुल गांधी ने ट्रक में की यात्रा, अंबाला हाइवे पर दिखा अलग अंदाज

दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से मिले बिहार के सीएम नीतीश कुमार, राहुल गांधी भी बैठक में मौजूद

नए संसद भवन के उद्घाटन पर विवाद, राहुल गांधी बोले- PM नहीं राष्ट्रपति करें इनोग्रेशन, TMC ने भी दागेे सवाल

Leave a Reply