हिन्दू छात्राओं को निजी स्कूल में पहनाया गया हिजाब, सीएम ने कहा जांच के बाद होगी सख्त कार्यवाही

हिन्दू छात्राओं को निजी स्कूल में पहनाया गया हिजाब, सीएम ने कहा जांच के बाद होगी सख्त कार्यवाही

प्रेषित समय :16:24:51 PM / Thu, Jun 1st, 2023

पलपल संवाददाता, दमोह. एमपी के जबलपुर से समीस्थ जिले दमोह में एक निजी स्कूल में छात्राओं को हिजाब पहनने मजबूर किए जाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. इस मामले को लेकर एमपी की सरकार ने सख्त रुख अपनाया है. सरकार ने मामले की जांच के आदेश दिए है. सीएम शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि जांच के बाद जो भी तथ्य सामने आएगें उसके बाद सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी.

बताया गया है कि दमोह के गंगा जमुना हायर सेकेंडरी स्कूल के एक पोस्टर में हिंदू छात्रों सहित लड़कियों को हिजाब जैसा दिखने वाला हिजाब पहने हुए दिखाया गया था. इसके बाद मामले ने तूल पकड़ लिया, यहां तक कि विरोध प्रदर्शन का दौर शुरु हो गया. पूरे मामले पर नाराजगी जताते हुए सीएम  शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि दमोह के एक स्कूल का मामला संज्ञान में आया. उन्होंने साफ तौर पर कहा कि किसी भी बेटी को कोई स्कूल बाध्य नहीं कर सकता कि वो कोई ऐसी चीज पहने जो उनकी परंपरा में नहीं है. मैंने जांच के आदेश दिए हैं. शिवराज ने कहा कि जांच के बाद तथ्यों के आधार पर हम कार्यवाही करेंगे. वही प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि दमोह में गंगा जमुना स्कूल में हिंदू लड़कियों को हिजाब में दिखाने के मामले की जांच जिला शिक्षा अधिकारी से कराई गई है. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक को पूरे मामले की गहन जांच के निर्देश दिए गए हैं.

वहीं दूसरी ओर हिंदू संगठनों ने जिला कलेक्टर के कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन कर आरोप लगाया गया कि स्कूल हिंदू छात्राओं को हिजाब पहनने के लिए मजबूर कर रहा है. यहां तक कि स्कूल का रजिस्ट्रेशन रद्द करने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा. दमोह कलेक्टर मयंक अग्रवाल ने कहा कि धर्मांतरण के आरोप के बारे में पहले जांच की गई थी लेकिन यह सच नहीं पाया गया था. उन्होंने यह स्पष्ट करते हुए एक ट्वीट भी किया कि आरोप में कोई दम नहीं है. राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष प्रियांक कानूनगो ने एक ट्वीट में कहा कि मध्य प्रदेश के दमोह जिले के एक स्कूल में हिंदू व अन्य गैर-मुस्लिम लड़कियों को बुर्का और हिजाब पहनने के लिए मजबूर करने की शिकायत मिली है.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

MP में भीषण गर्मी, खुजराहो, नौगांव, टीकमगढ़, दमोह में दोपहर से पहले ही 40 पर पहुंचा पारा

दमोह में दुखद हादसा: बस के अंदर फर्श में हुए छेद से नीचे गिरा बालक, ऊपर से निकल गया बस का पहिया

Jabalpur: मकान मालिक महिला की हत्या का आरोपी दमोह से गिरफ्तार

दमोह से जबलपुर आ रहा मिनी ट्रक अनियंत्रित होकर पलटा, 10 घायल, दो की हालत अत्यंत गंभीर

Rail News : भोपाल-दमोह-भोपाल एवं भोपाल-जोधपुर-भोपाल एक्सप्रेस 03 मई को निरस्त रहेगी

Leave a Reply