खाप पंचायत का बड़ा निर्णय: जब तक पहलवान बेटियों को न्याय नहीं, तब तक बीजेपी नेताओं की एंट्री बैन

खाप पंचायत का बड़ा निर्णय: जब तक पहलवान बेटियों को न्याय नहीं, तब तक बीजेपी नेताओं की एंट्री बैन

प्रेषित समय :15:46:41 PM / Fri, Jun 2nd, 2023

पहलवानों के समर्थन में शुक्रवार को हरियाणा में पंचायतों का दौर जारी है. इसको लेकर हरियाणा के कुरुक्षेत्र की जाट धर्मशाला में पहलवानों के समर्थन में खापों की सर्व जातीय सर्व खाप महापंचायत चल रही है. बताया जा रहा है कि इस महापंचायत में पहलवानों के समर्थन में खापें कोई बड़ा फैसला ले सकती हैं. वहीं सोनीपत के गांव राठधाना में हुई सरोहा खाप की 12 गांव की पंचायत ने बड़ा फैसला लिया है. इस खाप में फैसला लिया गया है कि बीजेपी नेताओं, कार्यकर्ताओं की एंट्री पर बैन रहेगा.

सोनीपत के राठधाना गांव में 12 गांव की सरोहा खाप ने फैसला लिया है कि जब तक बेटियों को न्याय नहीं मिलेगा तब तक बीजेपी पार्टी के नेता और कार्यकर्ताओं का गांव में घुसने पर बैन लगा दिया गया है. गांव में आए तो सुरक्षा के जिम्मेवार बीजेपी के नेता और कार्यकर्ता खुद होंगे. गांव में किसी सभा की बात तो दूर किसी भी बीजेपी नेता और कार्यकर्ता और बीजेपी को समर्पित पार्टी को गांव में घुसने नहीं दिया जाएगा.

सरोहा खाप का कहना है कि बृजभूषण शरण पर गंभीर धाराएं लगी हुई हैं. उसकी जल्द गिरफ्तारी होनी चाहिए और बेटियों को जल्द न्याय मिलना चाहिए. आपको बता दें कि 4 जून को सोनीपत के मुंडलाना में होने वाली महापंचायत सभी खापों के प्रतिनिधि शामिल होंगे. सरोहा खाप का कहना है कि जो भी जिम्मेदारी दी जाएगी और पूरी ताकत से निभाई जाएगी. उन्होंने कहा है कि सरोहा खाप बेटियों के पूरी तरह से समर्थन में है.

आपको बता दें कि 4 जून को पानीपत के मुड़लाना सर्वसमाज महापंचायत में पहुंचेंगे पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक, अंतरराष्ट्रीय महिला पहलवान, यूपी से राज्यसभा सांसद जयंत चौधरी व अन्य किसान नेता. भाकियू राष्ट्रीय अध्यक्ष गुरनाम चढूनी के आह्वान पर सर्वसमाज महापंचायत बुलाई जा रही है. सुधीर जाखड़ ने बताया कि 4 जून को मुड़लाना किसान महापंचायत में होगा, सरकार के साथ आर पार की लड़ाई का ऐलान. उन्होंने कहा कि जब रोम जल रहा था तो नीरो बांसुरी बजा रहा था. जैसे देश के हालात है. पानीपत जिले से हजारों की संख्या में सर्वसमाज मुड़लाना में होने वाली पंचायत में भाग लेंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

खाप पंचायतें पहलवानों के समर्थन में उतरीं, जंतर-मंतर पहुंचे टिकैत, भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

राजस्थान: उदयपुर में क्लर्क ने चौराहे पर प्रिंसिपल की चप्पलों से की पिटाई, खाप पंचायत ने लगाया 51 हजार रुपए का जुर्माना

हरियाणा में 100 रुपये लीटर बिकेगा दूध, हिसार में खाप पंचायत का फैसला

UPSC ने किया क्लीयर: सिलेक्शन का दावा करने वाले दो कैंडिडेट फर्जी, हरियाणा के तुषार और एमपी की आयशा पर एक्शन होगा

Haryana: तोंद वाले पुलिसकर्मी लाइन हाजिर होंगे, हरियाणा के गृह मंत्री का निर्देश, कहा- उन्हें अपराधियों को पकडऩे में दिक्कत होती है

अब हरियाणा के दफ्तरों में कर्मचारी पी सकेंगे शराब, ऑफिस में ही बनेगा बार

Leave a Reply