जबलपुर से गिरफ्तार संदिग्धों की 10 जून तक रिमांड बढ़ी, एनआइए ने आंतकी साजिश के आरोप में पकड़ा है

जबलपुर से गिरफ्तार संदिग्धों की 10 जून तक रिमांड बढ़ी, एनआइए ने आंतकी साजिश के आरोप में पकड़ा है

प्रेषित समय :18:01:05 PM / Sat, Jun 3rd, 2023

पलपल संवाददाता, जबलपुर/भोपाल. एमपी के जबलपुर से एनआइए द्वारा गिरफ्तार किए तीन संदिग्धों को आज भोपाल की एनआईए कोर्ट में पेश किया गया. जहां से उन्हे 10 जून तक रिमांड पर भेज दिया गया है.

एनआइए द्वारा पहली पेशी में कोर्ट ने मोहम्मद आदिल, मोहम्मद शाहिद व सैय्यद मामूर अली को 7 दिन की रिमांड पर 3 जून तक पर भेजा था. रिमांड अवधि समाप्त होने पर आज फिर से तीनों को कोर्ट में पेश किया. कोर्ट ने तीनों को दस जून तक रिमांड पर भेज दिया है. गौरतलब है कि तीनों को एनआईए व एटीएस ने संयुक्त आपरेशन के चलते पकड़ा था. तीनों पर आईएसआईएस से जुड़े नेटवर्क पर काम करने का आरोप है. अधिकारियों की टीम ने जबलपुर में 13 स्थानों पर दबिश दी थी. जहां से 13 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की, इसके बाद तीनों को गिरफ्तार किया था. आरोप है कि आदिल व उसके सहयोगी सोशल मीडिया के अलावा जमीनी कार्यक्रम दावा के जरिए आईएसआईएस के प्रचार-प्रचार में शामिल रहे. यह नेटवर्क स्थानीय मस्जिदों व घरों में बैठक आयोजित करता रहा. यहां तक कि आदिल एक यू-ट्यूब चैनल, इंस्टाग्राम व वाट्सएप गु्रप भी चलाता रहा. इसी तरह सैय्यद मामूर अली द्वारा फिसबिल्लाह नाम से गु्रप बनाया था, वह अपने साथियों की मदद से पिस्तौल खरीदने के प्रयास में रहा. यहां तक कि हथियार सप्लाई करने वालों के संपर्क में भी रहा. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान-तेलंगाना से वाहन खरीदकर फर्जी तरीके से जबलपुर में बेचने वाले तीन युवक गिरफ्तार, दो कार, एक दो पहिया बरामद

जबलपुर शक्ति टास्क फोर्स की कार्रवाई: मंदिर परिसर में नशा करने मना करने पर महिलाओं से भिड़े युवक, पुलिस ने किया गिरफ्तार

जबलपुर में ISIS के बड़े नेटवर्क का खुलासा, गिरफ्तार तीन आरोपियों को भोपाल की NIA कोर्ट में पेश कर 7 दिन का रिमांड लिया

पश्चिम मध्य रेलवे की सीएसबीएफ की मीटिंग जबलपुर में सम्पन्न, कर्मचारियों के हित में हुए कई निर्णय

MP : सीएम शिवराज के कार्यक्रम के लिए ग्रामीणों को ला रही बस पलटी, तीन की मौत, 5 की हालत गंभीर, जबलपुर रेफर

जबलपुर में कुख्यात अवैध शराब माफिया पिता-पुत्र का आलीशान मकान जमींदोज

Leave a Reply