जबलपुर जीआरपी थाना के अंदर फायरिंग, मामले को दबाते रहे अधिकारी, अब शुरू हुई जांच

जबलपुर जीआरपी थाना के अंदर फायरिंग, मामले को दबाते रहे अधिकारी, अब शुरू हुई जांच

प्रेषित समय :17:22:23 PM / Wed, Jun 7th, 2023

जबलपुर. शासकीय रेल पुलिस (जीआरपी) थाने के अंदर गत 18 मई को अचानक हुई फायरिंग मामले को स्थानीय स्तर पर दबाने के सभी प्रयास अब विफल हो गये हैं. उच्च अधिकारियों के संज्ञान में मामला आते ही जांच शुरू कर दी गई है. साथ ही थाना के अधिकारी से भी जवाब तलब किया गया है कि वे पूरे मामले को आखिर क्यों दबाने का प्रयास कर रहे थे.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जिन 7 पुलिस कर्मियों को नोटिस दिए गए थे उनके कथनों से ही इस बात की पुष्टि हो गई कि थाने में गोली चली थी. जांच अधिकारी ने बताया कि जल्द ही आरोप तय कर दिए जाएंगे और जांच पूर्ण कर कार्रवाई की अनुशंसा की जाएगी.

घटना को लीक करने वाले की तलाश

इधर जांच अंतिम पड़ाव पर पहुंच चुकी है, जहां आरोप तय होना बस बाकी रह गया है, उधर जीआरपी की दो शीर्ष महिला अधिकारी इसी बात की तहकीकात में जुटी हैं कि आखिर थाने में हुई घटना को बाहर पहुँचाने वाला विभीषण कौन है.

यह है पूरा घटनाक्रम

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 18 मई को जब थाना प्रभारी सहित पूरा स्टाफ थाने में मौजूद था, उसी वक्त यह हादसा हुआ. एक आरक्षक ड्यूटी के दौरान थाने लौटकर आया और कुर्सी पर बैठकर लोडेड राइफल कुर्सी से टिकाकर लघुशंका के लिए चला गया. इसी दौरान वहां पहुंच कर बैठे दूसरे नव आरक्षक ने उस राइफल के ट्रिगर को दबा दिया, जिससे जोरदार धमाके साथ चली गोली से पूरे थाने का स्टाफ सन्न रह गया. गोली चलने का आवाज सुनकर स्टेशन के यात्रियों का भी थाने के सामने हुजूम लग गया.

सूत्रों के अनुसार डांट फटकार और समझाइश के बाद मामले में लीपापोती शुरु हो गई. किसी तरह मामला स्पेशल डीजी रेल सुधीर कुमार साही के संज्ञान में आने के बाद उनके निर्देश पर डीएसपी लोकेश कुमार मार्को को जांच सौंपी गई. जिन्होंने जीआरपी थाने में पदस्थ 7 पुलिस कर्मियों सउनि महेन्द्र सिंह धुर्वे, प्र. आर. 203 रामसहोदर, आर. 90 नारायण मिश्रा, आर. 215 शाहरुख खान, प्र. आर. 281 विनोद तिवारी  तथा प्र. आर. 281 विनोद के नोटिस जारी कर जवाब तलब किया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आदित्य रॉय कपूर और अनिल कपूर की द नाइट मैनेजर 2 का ट्रेलर हुआ रिलीज

रेल हादसा: सीबीआई ने शुरू की हादसे की जांच, 101 शवों की पहचान होना बाकी, 900 घायलों की छुट्‌टी

उड़ीसा रेल हादसा: सीबीआई ने शुरू की हादसे की जांच, 101 शवों की पहचान होना बाकी, 900 घायलों की छुट्‌टी

बालासोर रेल दुर्घटना के 51 घंटे बाद पहली ट्रेन गुजरी, रेलमंत्री ने हाथ जोड़े, कहा अभी हमारी जिम्मेदारी खत्म नहीं हुई

बालासोर रेल हादसा: तीसरे दिन बहाल हुए ट्रैक, यात्री ट्रेनों की आवाजाही शुरू

बालासोर रेल हादसे की सीबीआई से जांच की सिफारिश, रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने की घोषणा

राहुल गांधी ने की रेल मंत्री के इस्तीफे की मांग, बोले- जिम्मेदारी लेने से भाग नहीं सकती सरकार

Leave a Reply