WTC Final: तेज गेंदबाजों ने कराई टीम इंडिया की वापसी, दूसरे दिन लंच तक ऑस्ट्रेलिया मजबूत स्थिति में

WTC Final: तेज गेंदबाजों ने कराई टीम इंडिया की वापसी, दूसरे दिन लंच तक ऑस्ट्रेलिया मजबूत स्थिति में

प्रेषित समय :17:40:33 PM / Thu, Jun 8th, 2023

लंदन. विश्व टेस्ट चैंपियनशिप मुकाबले का आज गुरुवार को दूसरा दिन है और पहला सेशन समाप्त हो चुका है. लंच तक ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 7 विकेट पर 422 रन बना लिए हैं. एलेक्स कैरी 21 और पैट कमिंस 2 रन पर नाबाद हैं.

मिचेल स्टार्क 5 रन पर रन आउट हो गए. इससे पहले, स्टीव स्मिथ (121 रन) को शार्दुल ठाकुर ने बोल्ड कर दिया. ट्रेविस हेड 163 और कैमरून ग्रीन 6 रन बनाकर आउट हुए. भारत की ओर से शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी ने दो-दो विकेट लिए.

दूसरे दिन का पहला सेशन भारत के नाम रहा है. पहले सेशन में कंगारू टीम ने 95 रन बनाने में चार विकेट गंवा दिए. पहले दिन के शतकवीर ट्रेविस हेड 163, स्टीव स्मिथ 121, कैमरून ग्रीन 6 और मिचेल स्टार्क 5 रन बनाकर आउट हुए. भारत की ओर से शमी, सिराज और ठाकुर ने एक-एक विकेट लिए. मैदान पर सुबह से ही धूप खिली थी, ऐसे में गेंदबाजों को उम्मीद के अनुरूप मदद नहीं मिली. उसके बाद भी भारतीय गेंदबाजों ने सफलता हासिल की.

स्मिथ ने जमाया 31वां शतक, भारत के खिलाफ 9वां

स्टीव स्मिथ ने टेस्ट करियर का 31वां शतक जमाया. उन्होंने 268 बॉल पर 121 रन की पारी खेली. इस पारी में 19 चौके शामिल रहे. स्मिथ ने भारत के खिलाफ 9वां शतक जमाया. इस मामले में उन्होंने इंग्लैंड के जो रूट की बराबरी कर ली है. वे तीनों फॉर्मेट में भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा शतक जमाने के मामले में रिकी पोंटिंग की बराबरी पर आ गए. दोनों ने भारत के लिए कुल 14-14 शतक जमाए.

हेड ने जमाया 5वां शतक

ट्रेविस हेड ने 174 गेंदों में 163 की पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में 25 चौके और एक छक्का भी लगाया. हेड के टेस्ट करियर का यह पांचवां शतक था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप: भारत की पहली पारी 217 रन पर सिमटी, जेमिसन का पंच

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल: भारत 134/3, विराट कोहली और रहाणे जमे

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के पहले न्यूजीलैंड को झटका, फाइनल नहीं खेलेंगे कप्तान केन विलियमसन

Leave a Reply