OMG: चलती ट्रेन से जिसे फेंका गया, उसे मृत समझकर परिवार ने दूसरे शव को दफना दिया, वह 8 माह बाद वापस लौटा

OMG: चलती ट्रेन से जिसे फेंका गया, उसे मृत समझकर परिवार ने दूसरे शव को दफना दिया, वह 8 माह बाद वापस लौटा

प्रेषित समय :17:20:57 PM / Fri, Jun 9th, 2023

मुजफ्फरपुर. बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के तुर्की ओपी इलाके में रहने वाले दंपत्ति ने 8 महीने पहले जिस बेटे को मरा समझ उसे दफना दिया. वह अचानक घर आ गया. बेटे को जिंदा देख मां की आंखें गमगीन हो गईं. पिता भी खुशी से फूले नहीं समा रहे.

दरअसल, 16 दिसंबर 2022 को ट्रेन में मोबाइल चोरी के आरोप में लोगों ने मोहम्मद एहताम अंसारी की पिटाई कर दी थी, फिर उसे चलती ट्रेन से नीचे फेंक दिया था. बेटे को मरा समझकर परिवार वालों ने उसे दफना दिया था. एहताब अचानक 7 जून की रात घर वापस आ गया. 8 माह बाद लौटे युवक से मिलने और उसे देखने के लिए घर पर मिलनेवालों का तांता लगा है.

युवक के साथ ऐसे हुआ पूरा घटनाक्रम

बात दिसंबर 2022 की है. टारसन गांव के रहनेवाले मो. याकूब का सबसे छोटा बेटा 26 साल का मो. एहताब जरी का काम करने दिल्ली गया था. वहा से वो धागा, नग व अन्य सामान खरीदने लखनऊ जा रहा था. इसी दौरान ट्रेन में मोबाइल चोरी करने के आरोप पर यात्रियों ने उसकी जमकर पिटाई की. उसे ट्रेन से नीचे फेंक दिया. मो. एहताब की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा. एहताब के परिजनों ने वीडियो देखने के बाद उत्तर प्रदेश की शाहजहांपुर पुलिस से संपर्क किया. पुलिस ने बताया कि आपके बेटे की मौत हो गई है. इसके बाद एहताब के पिता व अन्य संबंधी पहुंचे. कद, काठी से शव की पहचान की. फिर उसे शाहजहांपुर में ही दफन कर दिया. अब करीब आठ महीने के बाद एहताब अचानक 7 जून की रात घर वापस आ गया.

एहताब ने परिवार को बताई पूरी कहानी

7 जून को घर पहुंचे एहताब की आवाज गुम हो गई है. वह अब परिवार से इशारों में बातचीत कर रहा है. उसकी शादी हो चुकी है. दो बच्चे भी हैं. छह साल का एक लड़का और चार साल की बेटी है. एहताब ने परिवार को बताया कि ट्रेन में उसकी पिटाई की गई. फिर यात्रियों ने उसे चलती ट्रेन से नीचे फेंक दिया. वो गंभीर रूप से जख्मी हो गया. फिर जैसे-तैसे गुजरात पहुंचा. अभी तक वो एक आश्रम में रहा. वहीं इलाज हुआ.

उसकी याददाश्त भी चली गई थी. एक सप्ताह पहले अचानक उसकी याददाश्त लौट आई. फिर उसने आश्रम के एक बाबा को बताया कि वो बिहार के मुजफ्फरपुर का रहने वाला है. बाबा ने उसके लिए ट्रेन का टिकट कटवा दिया और उसे मुजफ्फरपुर भेज दिया.

बता दें कि 13 दिसंबर को मो. एहताब दिल्ली गया था. वहां से 18 दिसंबर की रात लखनऊ के लिए निकला. उसे धागा और कुछ सामान खरीदने थे. लखनऊ जाने के दौरान ही ट्रेन में एक यात्री का मोबाइल चोरी हो गया. छानबीन के दौरान मोबाइल एहताब के पास से निकला. इसके बाद यात्रियों ने उसकी जमकर पिटाई की और ट्रेन से नीचे फेंक दिया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

#हरियाणा भी अब बिहार की राह पर! क्या दुष्यंत चौटाला, नीतीश कुमार बन पाएंगे?

बिहार के खगडिय़ा में गंगा पर बन रहा पुल गिरा, पिलर भी नदी में गिरे, उठी ऊंची लहरें, अफरातफरी मची

बिहार : पूर्णिया में भीषण सड़क हादसा, खड़े ट्रक से टकराई कार, 2 बच्चियों समेत 5 की मौत

NIA ने कर्नाटक-केरल और बिहार में 25 ठिकानों पर मारा छापा, पीएफआई पर बड़ी कार्रवाई

हिमाचल में कई स्थानों पर बर्फबारी, बिहार में वज्रपात की चपेट में आने से आठ की मौत

दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से मिले बिहार के सीएम नीतीश कुमार, राहुल गांधी भी बैठक में मौजूद