Jabalpur: सीबीआई की टीम को रिश्वत के 7 लाख रुपए के अलावा 21 लाख रुपए और मिले, सेंट्रल जीएसटी डिप्टी कमिश्रर, तीन इंस्पेक्टर पकड़े गए

Jabalpur: सीबीआई की टीम को रिश्वत के 7 लाख रुपए के अलावा 21 लाख रुपए और मिले, सेंट्रल जीएसटी डिप्टी कमिश्रर, तीन इंस्पेक्टर पकड़े गए

प्रेषित समय :16:02:26 PM / Wed, Jun 14th, 2023

पलपल संवाददाता, जबलपुर. एमपी के जबलपुर में सेंट्रल जीएसटी के डिप्टी कमिश्रर कपिल कांबले व तीन इंस्पेक्टरों को सीबीआई की टीम ने सात लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा है. सुबह 4 बजे तक चली कार्रवाई के दौरान सीबीआई की टीम को जांच में 21 लाख रुपए और मिले है. जिसके संबंध में अधिकारियों द्वारा पूछताछ की गई.

सूत्रों के अनुसार राजस्थान के पान मसाला कारोबारी  त्रिलोकचंद सेन के मैनेजर भागीरथ राय व गिरिराज विजय ने सीबीआई आफिस पहुंचकर एसपी से शिकायत की थी. शिकायत में उन्होने बताया था कि 19 मई को त्रिलोकचंद सेन की फैक्टरी को जीएसटी अधिकारी कपिल कांबले ने सील कर दिया था. इसके बाद फैक्टरी खोलने के लिए एक करोड़ रुपए रिश्वत की मांग की गई.

लगातार बातचीत के दौरान 35 लाख रुपए में मामला सेट हुआ. 25 लाख रुपए 5 जून को दे दिए गए और 10 लाख रुपए के लिए समय मांगा. लेकिन उक्त राशि के लिए भी वाट्सएप कॉल करके लगातार रुपयों की मांग की जाने लगी. जीएसटी अधिकारी ने 10 की जगह सात लाख रुपए की मांग कर दी. जिसपर मैनेजर भागीरथ राय ने सीबीआई आफिस पहुंचकर शिकायत की, जहां से उन्हे सात लाख रुपए रंग लगाकर दे दिए गए. बीती शाम मैनेजर भागीरथ राय आफिस पहुंचकर जैसे ही कपिल को रिश्वत के रुपए दिएए तभी पीछे से आकर सीबीआई ने कपिल कांबले व तीन इंस्पेक्टर वीरेंद्र जैन, विकास गुप्ता व प्रदीप हजारी को रंगे हाथ पकड़ लिया. सीबीआई की टीम ने तीनों को रंगे हाथ पकडऩे के बाद आफिस में जांच शुरु कर दी. सुबह 4 बजे तक चली जांच में सीबीआई के अधिकारियों को 7 लाख रुपए के अलावा 21 लाख रुपए और मिले है. इसके बाद सीबीआई की टीम अधिकारियों को लेकर अपने आफिस चले गए, जहां पर पूछताछ में और भी कई अह्म खुलासे हो सकते है.

यह था मामला-

गौरतलब है कि राजस्थान निवासी त्रिलोकचंद सेन ने दो साल पहले मैसर्स गोपन तंबाकु प्रोडक्ट प्राइवेट लिमिटेड व खवासजी बीड़ी प्राइवेट लिमिटेड नोहटा दमोह के नाम से फैक्ट्री डाली. बीडी का व्यापार न चलने के कारण बंद कर दिया गया. पान मसाला की सेंपलिंग चल रही थी. 18 मई 2023 को सेंट्रल जीएसटी के डिप्टी कमिश्रर कपिल कांबले, विकासए सौमेन गोस्वामी सहित कई व कर्मचारियों ने फैक्ट्री पर रेड की कार्रवाही कर सील कर दिया. मैनेजर भागीरथ राय व गिरिराज विजय ने अधिकारियों से कारण पूछा तो नहं बताया. इसके बाद आफिस के चक्कर काटे, डिप्टी कमिश्रर कपिल कांबले से मुलाकात की गई तो कारखाना को रिलीज आर्डर जारी करने के लिए एक करोड़ रुपए मांगे गए थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में सीबीआई की टीम ने जीएसटी के डिप्टी कमिश्रर को 7 लाख रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा..!

MP News-जबलपुर की लोकायुक्त के हत्थे चढ़ते ही पटवारी ने फेकें रिश्वत के पांच हजार रुपए

जबलपुर की लोकायुक्त के हत्थे चढ़ते ही पटवारी ने फेकें रिश्वत के पांच हजार रुपए