Jabalpur: सेट्रल जीएसटी अधिकारियों के घर से 62 लाख, आफिस से 21 लाख रुपए नगद मिले, सीबीआई की जांच में खुलासा

Jabalpur: सेट्रल जीएसटी अधिकारियों के घर से 62 लाख, आफिस से 21 लाख रुपए नगद मिले, सीबीआई की जांच में खुलासा

प्रेषित समय :17:54:35 PM / Wed, Jun 14th, 2023

पलपल संवाददाता, जबलपुर. एमपी के जबलपुर में सेंट्रल जीएसटी के अधिकारियों के सात लाख रुपए की रिश्वत के मामले में पकड़े जाने के बाद सीबीआई की टीम ने इनके घरों भी दबिश दी. जहां से तलाशी में चारों अधिकारियों के घरों  व आफिस से 83 लाख रुपए नगद मिले है. इसके अलावा आफिस से भी सीबीआई को जांच के दौरान 21 लाख रुपए नगद मिले थे. अब ऐसा भी कहा जा रहा है कि जांच में और भी कई अह्म खुलासे हो सकते है.

सूत्रों के अनुसार सेंट्रल जीएसटी अधिकारी कपिल कांबले ने पान मसाला कारोबारी की सील की गई फैक्टरी को रिलीज करने के एवज में एक करोड़ रुपए की रिश्वत मांगी थी. मामला 35 लाख रुपए में तय होने के बाद कपिल कांबले, जीएसटी अधीक्षक सौमेन गोस्वामी, इंस्पेक्टर विकास गुप्ता, प्रदीप हजारी व वीरेंद्र जैन ने रिश्वत के 25 लाख रुपए पहले ही ले लिए थे. इसके बाद 10 लाख रुपए की मांग की जाने लगी. बाद में उसमें भी तीन लाख रुपए की रियायत देकर 7 लाख रुपए की मांग कर दबाव बनाया जाने लगा. सीबीआई एसपी से शिकायत के बाद पान मसाला कारोबारी त्रिलोकचंद सेन के मैनेजर भागीरथ ने सीजीएसटी आफिस पहुंचकर सात लाख रुपए की रिश्वत दी. तभी सीबीआई की टीम ने चारों को रंगे हाथ पकड़ लिया. देर शाम से शुरु हुई कार्रवाई तड़के चार बजे तक चली. इस दौरान अधिकारियों को आफिस की तलाशी में 21 लाख रुपए नगद मिले. सीबीआई के अधिकारियों ने चारों आरोपियों को आफिस ले जाकर पूछताछ क ी, इसके बाद इनके घरों पर भी सीबीआई की टीम ने दबिश दी, जहां पर तलाशी के दौरान 62 लाख 29 हजार रुपए नगद मिले है. सीबीआई सूत्रों की माने तो जांच कार्यवाही चल रही है अभी और भी खुलासे हो सकते है.

इस अधिकारी के घर की तलाशी में सबसे ज्यादा कैश मिला है-

सीबीआई की टीम को डिप्टी कमिश्रर का रुतबा रखने वाले अधीक्षक कपिल कांबले के रांझी स्थित घर की तलाशी लेने पर 3 लाख रुपए, इंस्पेक्टर प्रदीप हजारी के अधारताल स्थित घर से सबसे ज्यादा 41 लाख रुपए व आफिस के केबिन से 16.88 लाख रुपए नगद, विकास गुप्ता के घर स्थित घर से 18 लाख 29 हजार रुपए व वीरेन्द्र जैन के आफिस के कैबिन से 2.60 लाख रुपए मिले है. इसके अलावा आफिस से भी नगद मिला है, कुल मिलाकर 83 लाख रुपए से ज्यादा मिला है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर की लोकायुक्त टीम के हत्थे चढ़ते ही पटवारी ने फेकें रिश्वत के पांच हजार रुपए

जबलपुर में सीबीआई की टीम ने जीएसटी के डिप्टी कमिश्रर को 7 लाख रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा..!

जबलपुर में सीबीआई ने जीएसटी के डिप्टी कमिश्रर को 7 लाख रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा..!

MP News-जबलपुर की लोकायुक्त के हत्थे चढ़ते ही पटवारी ने फेकें रिश्वत के पांच हजार रुपए

जबलपुर की लोकायुक्त के हत्थे चढ़ते ही पटवारी ने फेकें रिश्वत के पांच हजार रुपए