जबलपुर: पुलिस के हत्थे चढ़े शातिर नकबजन-वाहन चोर, 27 मोबाइल फोन, 13 दो पहिया वाहन

जबलपुर: पुलिस के हत्थे चढ़े शातिर नकबजन-वाहन चोर, 27 मोबाइल फोन,  13 दो पहिया वाहन

प्रेषित समय :18:54:32 PM / Wed, Jun 14th, 2023

 

जबलपुर: पुलिस के हत्थे चढ़े शातिर नकबजन-वाहन चोर, 27 मोबाइल फोन,  13 दो पहिया वाहन

पलपल संवाददाता, जबलपुर। एमपी के जबलपुर में चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले वाहन चोरों व शातिर नकबजन को पुलिस ने अभियान चलाकर पकड़ा है। पकड़े गए आरोपियों से चोरी किए गए 27 मोबाइल फोन, 13 दो पहिया वाहन कीमती 20 लाख रुपए के बरामद किए है। पुलिस अब पकड़े गए आरोपियों से शहर में हुई चोरी की अन्य वारदातों के संबंध में पूछताछ की जा रही है। इस आशय की जानकारी एसपी तुषारकांत विद्यार्थी ने कंट्रोल रुम में आयोजित पत्रवार्ता में दी है। 

 एसपी श्री विद्यार्थी ने बताया कि गुजराती कालोनी चेरीताल निवासी रंजीत चेलानी उम्र 45 वर्ष की बल्देवबाग चौराहा पर बालाजी कम्यूनिकेशन नाम से मोबाइल शॉप है। जहां पर 5 जून की देर रात दीवार में सेंध लगाकर अज्ञात तत्व ने 23 मोबाइल फोन चोरी कर लिए। जिस वक्त चोरी की वारदात हुई तो सीसीटीवी कैमरे का अलार्म बज गया, रंजीत ने उठकर कैमरे की रिकार्डिंग चालू की तो देखा कि एक व्यक्ति दुकान के अंदर घुसा है। पुलिस ने मामले में आरोपी की तलाश शुरु कर दी। इस दौरान गोपालबाग तलैया के पास एक युवक संदिग्ध हालत में मिला, जिसे पकड़कर पूछताछ की तो उसने अपना नाम नरेश पटेल उम्र 22 वर्ष निवासी पनारझिर कहानी थाना धनेरा जिला सिवनी बताया। सख्ती से पूछताछ करने पर मोबाइल चोरी करना स्वीकार लिया, पुलिस ने आरोपी के कब्जे से 17 मोबाइल फोन बरामद किए, जिसने बल्देवबाग स्थित बालाजी कम्यूनिकेशन से चोरी करना स्वीकार लिया। बरामद किए गए मोबाइल फोन की कीमत 8 लाख 41 लाख 272 रुपए है। पुलिस ने आरोपी को न्यायालय में पेश कर रिमांड पर लिया है। आरोपी को पकडऩे में एसआई अभिषेक प्यासी, एएसआई संतराम बागरी, आरक्षक पंकज सनोडिया, अरविंद चौधरी, क्राइम ब्रांच के प्रधान आरक्षक रामसहाय कुशवाहा, मानस उपाध्याय व सायबर सेल के आरक्षक आशीष गौर की सराहनीय भूमिका रही। 

ओमती में पकड़े गए तीन नाबालिग, चोरी के 10 वाहन बरामद-

इसी तरह ओमती पुलिस ने पुल नम्बर तीन के पास से एक नाबालिग को पकड़कर वाहन के कागजात के संबंध में पूछताछ की। नाबालिग द्वारा पुलिस को गुमराह किया जाने लगा। संदेह होने पर थाना लाकर पूछताछ की गई तो अपने दो साथियों के साथ वाहन चोरी करना स्वीकार लिया। पुलिस ने दो अन्य नाबालिगों को भी पकड़ा और थाना लाकर पूछताछ की तो तीनों ने ओमती, गोरखपुर, लार्डगंज व कोतवाली क्षेत्र से वाहन चोरी करना स्वीकारा। पुलिस ने तीनों की निशानदेही पर 9 दो पहिया वाहन बरामद किए है। जिसमें 5 एक्टिवा, एक एक्सिस, एक स्पेंलडर, एक पैशन प्रो, एक सीडी डीलक्स सहित 10 वाहन बरामद किए है। जिनकी कीमत करीब 6 लाख रुपए के लगभग है। आरोपियों को पकडऩे में ओमती टीआई वीरेन्द्र सिंह पवार, एसआई ओमप्रकाश मसराम, एएसआई अशोक पाण्डेय, प्रधान आरक्षक रूस्तम सिंह, सदन दीक्षित, दीपक विश्वकर्मा, रमेश सिंह भदौरिया, आरक्षक घनश्याम प्रसाद, पंचम, मुकेश धुर्वे, शैलेन्द्र शुक्ला, कुम्भकरण, पंकज कौरव, ज्ञानेन्द्रधर द्विवेदी, प्रमोद सिंह, महिला आरक्षक गिरजा ठाकुर, पूजा तिवारी, पूनम गुप्ता, एंव क्राइम ब्रांच के एएसआई धनंजय सिंह, प्रधान आरक्षक ब्रजेन्द्र सिंह कसाना, आरक्षक मुकुल गौतम, वीरेन्द्र सिंह, मोहित उपाध्याय, राहुल अहिरवार की सराहनीय भूमिका रही।

खमरिया पुलिस ने भी पकड़े मोबाइल फोन चोर-

खमरिया थाना पुलिस ने भी सोनपुर मोड़ पर दो युवकों को उस वक्त हिरासत में लिया है, जब वे मोटर साइकल व मोबाइल फोन कम कीमत पर बेचने की बात लोगों से कर रहे थे। पुलिस ने पकड़े गए युवक आनंद चौधरी उम्र 26 वर्ष निवासी ग्राम पिपरिया खमरिया एवं प्रवीण सिंह राणा उम्र 22 वर्ष निवासी नारायणधाम परियट खमरिया से पूछताछ की तो दोनों ने पिछले वर्ष महगवॉ पनागर से उक्त मोटर सायकिल एवं मोबाईल थाना ओमती एवं सिविल लाईन क्षेत्र से चोरी करना स्वीकार करना स्वीकार किया है। पुलिस ने जब और सख्ती से पूछताछ की तो 10 मोबाइल फोन व तीन मोटर साइकलें घरों में रखना बताया। पुलिस ने दोनों घरों से चोरी का अन्य माल बरामद किया है। आरोपियों को पकडऩे में खमरिया थानाप्रभारी सुश्री निरूपा पाण्डे, एसआई रोहित कुशवाहा, एएसआई बृजेश मिश्रा, प्रधान आरक्षक नीलकंठ, आरक्षक अनिरूद्ध की सराहनीय भूमिका रही।

 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

jabalpur : यूपी से आई नाबालिगा का अपहरण कर रेप, किराना का सामन लेने घर से निकली थी..!

jabalpur news: निर्माणाधीन परियोजनाओं का निरीक्षण करने निकले कलेक्टर

jabalpur central india kidney hospital fraud, 2 साल में 4843 मरीजों का आयुष्मान योजना में किया इलाज, शासन से करोड़ों रुपए वसूले