jabalpur central india kidney hospital fraud, 2 साल में 4843 मरीजों का आयुष्मान योजना में किया इलाज, शासन से करोड़ों रुपए वसूले

jabalpur central india kidney hospital fraud, 2 साल में 4843 मरीजों का आयुष्मान योजना में किया इलाज, शासन से करोड़ों रुपए वसूले

प्रेषित समय :20:20:18 PM / Thu, Oct 27th, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर में राइट टाउन स्थित सेंट्रल इंडिया किडनी हास्पिटल में आयुष्मान योजना के तहत करीब 4843 मरीजों का आयुष्मान योजना के तहत उपचार किया गया. डाक्टर अश्वनी पाठक ने अपने हास्पिटल में ये फर्जी मरीज जबलपुर सहित आसपास जिलों से एक हजार व दो हजार रुपए प्रतिदिन देकर भरती किए थे. इस तरह से अश्वनी पाठक ने इन मरीजों के इलाज के नाम पर  शासन से करोड़ों रुपए वसूले है. यह खुलासा एसआईटी द्वारा की जांच में हुआ है.

इस मामले में एएसपी गोपाल खांडेल ने बताया कि डाक्टर अश्वनी पाठक ने अपने सेंट्रल इंडिया किडनी अस्पताल व होटल को अस्पताल के रुप में परिवर्तित कर आयुष्मान योजना के तहत 4843 फर्जी मरीजों को भरती कर इलाज किया. डाक्टर अश्वनी पाठक द्वारा अस्पताल में आयुष्मान योजना में उस इलाज को प्राथमिकता दी जाती जो मंहगे होते थे. जिन मरीजों को डाक्टर अश्वनी पाठक द्वारा भरती किया जाता उन्हे प्रतिदिन एक से दो हजार रुपए दिए जाते रहे. यहां तक कि जिन मरीजों के कार्ड नहीं होते उनके कार्ड भी डाक्टर अश्वनी पाठक द्वारा एक दिन में बनवा दिए जाते रहे. इसमें डाक्टर अश्वनी पाठक की पत्नी दुहिता पाठक भी साथ देती रही.

इस तरह आयुष्मान योजना में फर्जीवाड़ा कर डाक्टर अश्वनी पाठक ने शासन को करोड़ों रुपए का चूना लगाया है. एएसपी  श्री खांडेल ने चर्चा करते हुए यह भी बताया कि आज टीम के अधिकारी अस्पताल व होटल जांच के लिए पहुंचे थे, जहां से उन्होने आयुष्मान योजना से जुड़े दस्तावेज व फाइलें भी जब्त की है. जिनकी जांच की जा रही है, जांच में जो भी तथ्य सामने आएगें उस आधार पर आगे कार्यवाही की जाएगी. एसआईटी के अधिकारियों द्वारा उन दलालों की भी तलाश की जा रही है जो मरीजों को लेकर सेंट्रल इंडिया किडनी हास्पिटल तक पहुंचाते रहे. गौरतलब है कि 26 अगस्त को पुलिस व स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सेंट्रल इंडिया किडनी अस्पताल व होटल बेगा पर दबिश दी थी. जहां पर जांच के दौरान होटल के कमरों में फर्जी मरीज आराम करते हुए मिले थे. जिनका आयुष्मान योजना के तहत इलाज करने का मामला सामने आया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर से कर्बला मुअल्ला-बगदाद शरीफ के लिये जायरीनों की रवानगी

छट पर रेलवे की व्यवस्था: जालना से जबलपुर होकर छपरा के लिए नई ट्रेन

जबलपुर में चाय की दुकान से हो रही थी शराब की बिक्री, पुलिस की दबिश में खुलासा

जबलपुर में भारत-पाकिस्तान के मैच पर सट्टा खिला रहा सटोरिया गिरफ्तार, 3.55 लाख रुपए नगद बरामद

जबलपुर ईओडब्ल्यू एसपी देवेन्द्र प्रतापसिंह राजपूत को बे्रन स्ट्रोक, दिल्ली मेदांता अस्पताल शिफ्ट किया जा रहा

Leave a Reply