जबलपुर में अमानवीयता: बच्चे का शव थैले में रखकर डिंडोरी ले जाने मजबूर हुए दंपत्ति, मेडिकल कॉलेज से नहीं मिला शव वाहन

जबलपुर में अमानवीयता: बच्चे का शव थैले में रखकर डिंडोरी ले जाने मजबूर हुए दंपत्ति, मेडिकल कॉलेज से नहीं मिला शव वाहन

प्रेषित समय :16:39:40 PM / Fri, Jun 16th, 2023

जबलपुर, डिंडौरी. जबलपुर मेडिकल कालेज में अमानवीयता का एक मामला सामने आया है, जहां एक पिता को अपने नवजात बच्चे का शव थैले में रखकर ले जाना पड़ा. उसने अस्पताल प्रबंधन से शव वाहन की मांग की, लेकिन प्रबंधन ने वाहन देने से मना कर दिया. ऐसे उसने नवजात का शव थैले में रखा और बस स्टैंड की ओर चल पड़ा. यहां से बस में सवार होकर डिंडौरी पहुंचा. रास्ते भर दिल पर पत्थर रखकर बैठा रहा, क्योंकि बस वालों को पता चलता तो उसे उतार सकते थे. आज शुक्रवार 16 जून को नवजात का शव यहां नर्मदा किनारे दफनाया गया.

डिंडौरी के सहजपुरी निवासी सुनील धुर्वे ने बताया कि उनकी पत्नी जमनी बाई ने 13 जून को जिला अस्पताल में पहली डिलीवरी हुई थी. उसने बेटे को जन्म दिया था. नवजात शारीरिक रूप से कमजोर था. 14 जून को डॉक्टर ने उसे जबलपुर मेडिकल अस्पताल रेफर कर दिया. जबलपुर में 15 जून को इलाज के दौरान नवजात की मौत हो गई. नवजात के शव को वापस डिंडौरी लेकर आना था. मेडिकल कॉलेज प्रबंधन से शव वाहन उपलब्ध कराने का निवेदन किया, लेकिन उन्होंने मना कर दिया, इसलिए शव को थैले में रखकर लाए हैं.

बस स्टाफ जान लेता तो उतार देता

आर्थिक रूप से कमजोर सुनील धुर्वे ने बताया कि जब मेडिकल कॉलेज से शव वाहन नहीं मिला तो क्या करते. प्राइवेट वाहन का किराया चार से पांच हजार रुपए है, इसलिए हमने नवजात के शव को थैले में रखा. जबलपुर से डिंडौरी आने वाली बस में बैठ गए. दिल रो रहा था, लेकिन मजबूरी ये थी कि हम रो भी नहीं पा रहे थे. बस ड्राइवर और कंडक्टर को पता चल जाता कि हमारे पास बच्चे का शव है, तो वह हमें बस से उतार देते, इसलिए सीने में पत्थर रखकर बैठे रहे.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर: पुलिस के हत्थे चढ़े शातिर नकबजन-वाहन चोर, 27 मोबाइल फोन, 13 दो पहिया वाहन

जबलपुर-इंदौर के बीच वंदे भारत का चलना तय, 27 जून को पीएम मोदी भोपाल में दिखाएंगे हरी झंडी

जबलपुर की लोकायुक्त टीम के हत्थे चढ़ते ही पटवारी ने फेकें रिश्वत के पांच हजार रुपए

जबलपुर में सीबीआई की टीम ने जीएसटी के डिप्टी कमिश्रर को 7 लाख रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा..!

जबलपुर में सीबीआई ने जीएसटी के डिप्टी कमिश्रर को 7 लाख रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा..!