राजस्थान : भरण पोषण के 55 हजार रूपए के सिक्के लेकर कोर्ट पहुंचा पति, पत्नी ने कहा- ये मानसिक प्रताडऩा

राजस्थान : भरण पोषण के 55 हजार रूपए के सिक्के लेकर कोर्ट पहुंचा पति, पत्नी ने कहा- ये मानसिक प्रताडऩा

प्रेषित समय :15:01:56 PM / Tue, Jun 20th, 2023

जयपुर. राजस्थान की राजधानी जयपुर स्थित फैमिली कोर्ट में मंगलवार को एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. कोर्ट के आदेश के बावजूद गुजारा भत्ता नहीं मिलने पर पत्नी ने कोर्ट में शिकायत की. उसके बाद पति 280 किलो के 55 हजार रूपए के सिक्के लेकर कोर्ट पहुंच गया. लेकिन इसके बावजूद पत्नी ये पैसा नहीं लिया. हालांकि कोर्ट ने सुनवाई के लिए अगली तारीख दी है.

मामला जयपुर के हरमाड़ा इलाके का है. जहां रह रहे सीमा और दशरथ की शादी करीब 12 साल पहले हुई थी. पिछले 5 साल से दोनों का जयपुर के फैमिली कोर्ट में सेपरेशन का केस चल रहा है. नियमानुसार जज ने एक निश्चित गुजारा भत्ता पत्नी को देने का आदेश पति का दिया. लेकिन यह गुजारा पिछले कुछ समय से पति ने नहीं दिया.

इसके बाद यह रकम बकाया होते-होते 1 लाख 70 हजार के पार पहुंच गई. इसके बाद पत्नी की शिकायत पर पुलिस ने पति को अरेस्ट कर लिया. इसके बाद जमानत पर जेल से बाहर आए पति सोमवार को 55 हजार रुपए के सिक्के लेकर कोर्ट पहुंच गया. उसके बाद भी पत्नी से प्रताडऩा के आरोप लगाए.

पत्नी ने पैसे लेने से किया इंकार

बता दें कि पति जो सिक्के लेकर कोर्ट पहुंचा वे एक और दो रुपए के सिक्कों में थे. इस सिक्कों को 7 बोरों में भरा गया था. इनका कुल वजन 280 किलो तक हो गया था. हालांकि पत्नी ने से पैसा लेने से इंकार कर दिया. इसके बाद कोर्ट ने कहा कि यह भारतीय मुद्रा है, इसे लेने से इंकार नहीं किया जा सकता. इसके बाद कोर्ट ने सुनवाई के लिए अगली तारीख तय कर दी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सियासी सवालों के शिकंजे में राजस्थान

राजस्थान : बाल मजदूरी करते 22 बच्चे रेस्क्यू, आरोपी ने 500-500 रुपए देकर बिहार से जयपुर लाया, 18 घंटे करवाता था काम

राजस्थान में सौतन ने पति की पहली पत्नी को लगातार 1 घंटे तक पीट-पीटकर मार डाला, यह है पूरा मामला

#राजस्थान में सिलिंडर 500 में .... साहेब, रेवड़ी अच्छी है! अपने ही सियासी जाल में फंसे नरेंद्र मोदी?

राजस्थान की फेमस डिश- गट्टे की सब्जी