UP: पति ने अपने साथ मुंबई ले जाने से किया इंकार तो 3 बच्चों संग पत्नी कुएं में कूदी, चारों की मौत

UP: पति ने अपने साथ मुंबई ले जाने से किया इंकार तो 3 बच्चों संग पत्नी कुएं में कूदी, चारों की मौत

प्रेषित समय :16:15:42 PM / Thu, Jun 22nd, 2023

प्रतापगढ़. उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में 3 बच्चों के साथ मां ने कुएं में कूदकर जान दे दी. गुरुवार सुबह चारों के शव कुएं में उतराते मिले. बुधवार शाम को महिला का पति से झगड़ा हुआ था. वह बच्चों को लेकर पति के साथ मुंबई जाना चाहती थी. लेकिन पति ने मना कर दिया था. इसी बात से नाराज होकर उसने ये कदम उठाया. घटना कोहड़ौर कोतवाली इलाके के नरहरपुर गांव में पहलवान वीर बाबा के धाम पर बने कुएं की है. मृतकों में 2 बेटे व एक बेटी शामिल है.

ग्रामीणों ने गुरुवार सुबह जब कुएं में शव देखा को गांव में हड़कंप मच गया. पुलिस को मामले की सूचना दी गई. पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गई है. कुएं से चारों शवों को निकाला गया. ्रस्क्क पूर्वी विद्या सागर और ष्टह्र सिटी करिश्मा गुप्ता समेत भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचे.

गांव के एक किमी दूर मिले शव

कोहड़ौर के औरंगाबाद गांव के सोहन लाल ने बताया, मैं मुंबई में काम करता हूं. एक हफ्ते पहले घर लौटा था. एक-दो दिन में मुझे वापस मुंबई जाना था. पत्नी प्रमिला भी बच्चों को लेकर मेरे साथ मुंबई चलने की जिद कर रही थी. मैंने प्रमिला से कहा था कि 2-3 महीने रुक जाओ, कुछ पैसे कमा लें फिर लेकर चलेंगे. पति ने बताया, इस बात को लेकर वह मुझसे नाराज थी. बुधवार शाम करीब 5 बजे पत्नी ने कहा कि उसे दवा लेने के लिए कल्याणी बाजार जाना है. उसने मुझसे पैसे मांगे. उसके घर से निकलने के 10 मिनट बाद मैं भी उसके पीछे गया, लेकिन वह मुझे कहीं दिखाई नहीं दी. मुझे लगा दवा लेकर लौट आएगी इसलिए मैं वापस घर आ आया. रात तक जब चारों घर नहीं लौटे तब मैंने खोजबीन शुरू की. कल्याणी बाजार गया और लोगों से पूछा. लेकिन कोई पता नहीं चला. इसके बाद आसपास के गांवों में पता लगाया लेकिन कोई जानकारी नहीं मिली. मैं उन्हें रातभर खोजता रहा.

सुबह गांव के लोगों ने कुएं में उतराते देखे शव

सुबह नरहरपुर गांव के लोगों ने फोन करके बताया कि 3 बच्चों और एक महिला की लाश पहलवान वीर बाबा धाम के कुएं में पड़ी है. इसके बाद मैं मौके पर पहुंचा तो चारों के शव मुंह के बल उतरा रहे थे. कपड़े और कद काठी देखकर पत्नी और बच्चों की शिनाख्त हुई. सोहनलाल की बहन मनीषा ने बताया, भाभी मानसिक रूप से बीमार रहती थीं. भैया और भाभी में साथ जाने को लेकर झगड़ा हुआ था.

शव निकालने के लिए घंटों की मशक्कत
पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम को शव निकालने के लिए घंटों मशक्कत करना पड़ा. सुबह मौके पर पहुंची टीम दोपहर तक शव को निकाल पाई. इसके बाद प्रमिला देवी (38), 7 साल की बच्ची सलोनी, 5 साल के शिवांशु और 3 साल के दिव्यांश के शव निकाले गए. पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उत्तर प्रदेश में नगरीय निकाय चुनावों का ऐलान, किस जिले में कब है इलेक्शन? यहां देखिए पूरी सूची

उत्तर प्रदेश में गहराया बिजली संकट, बेनतीजा रही सरकार-कर्मचारियों की वार्ता, जनता सड़कों पर

उत्तर प्रदेश में आबकारी सहित पांच विभागों में निकली भर्तियां

उत्तर प्रदेश: महिला के साथ पति के दोस्तों ने किया गैंगरेप, प्राइवेट पार्ट में डाली शराब की बोतल

उत्तर प्रदेश में प्रलोभन देकर कराया जा रहा धर्मांतरण, लंदन से हो रही थी फंडिंग

उत्तर प्रदेश में कोरोना के खतरे को लेकर एडवाइजरी जारी, लखनऊ में लागू हुआ कोविड प्रोटोकॉल