आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 के लिए मैच शेड्यूल की घोषणा, जानिए कब और कहां होंगे भारत के मैच

आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 के लिए मैच शेड्यूल की घोषणा, जानिए कब और कहां होंगे भारत के मैच

प्रेषित समय :17:01:12 PM / Tue, Jun 27th, 2023

भारत में आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 के लिए फिक्स्चर सूची इस साल के अंत में 46 दिनों तक चलने वाले मेगा इवेंट के लिए 10 स्थानों के साथ जारी की गई है।

चेन्नई में होगा भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया का शानदार मैच

ऑस्ट्रेलिया 13 अक्टूबर को लखनऊ में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगा और उसे किस्मत बदलने की उम्मीद है क्योंकि पिछले संस्करण में एक नाटकीय मुकाबला प्रोटियाज़ के पक्ष में समाप्त हुआ था। बहुप्रतीक्षित भारत-पाकिस्तान मुकाबला रविवार 15 अक्टूबर को अहमदाबाद में होने वाला है। 2019 विश्व कप में उनका आखिरी मुकाबला एक उच्च स्कोरिंग मामला था जिसमें भारत ने मैनचेस्टर में बड़ी जीत हासिल की थी।

भारत और पाकिस्तान के बीच 15 अक्टूबर को अहमदाबाद में मुकाबला होगा

ICC World 2023: भारत में होने वाले ICC वर्ल्ड कप 2023 के शेड्यूल की घोषणा आज होने की संभावना है. यह पहली बार होगा कि भारत प्रतिष्ठित वनडे विश्व कप 2023 का आयोजन अपने दम पर करेगा।

इस अवसर के मीडिया आमंत्रण की एक प्रति सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। मीडिया आमंत्रण के अनुसार, यह कार्यक्रम मुंबई में एस्टोर बॉलरूम, सेंट रेजिस, लोअर परेल में आयोजित किया जाएगा।

कथित तौर पर, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने पहले ही जून की शुरुआत में भाग लेने वाले देशों को एक मसौदा कार्यक्रम भेज दिया था, जिसमें टूर्नामेंट के लिए प्रस्तावित फिक्स्चर और स्थानों की रूपरेखा दी गई थी।

वनडे विश्व कप 2023 के कार्यक्रम की घोषणा में देरी कई तकनीकी कारकों के कारण है, खासकर भारत और पाकिस्तान के बीच विवाद का कारण। क्रिकेट विश्व कप में पाकिस्तान की भागीदारी पर अभी भी अनिश्चितता बनी हुई है. पिछले महीने, आईसीसी के अध्यक्ष ग्रेग बार्कले और सीईओ ज्योफ एलार्डिस ने पीसीबी प्रमुख को आगामी विश्व कप के लिए अपने खिलाड़ियों को भारत भेजने के लिए मनाने के लिए पाकिस्तान की यात्रा की थी।

आईसीसी ने सोमवार को विश्व कप ट्रॉफी की शुरुआत अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में उतरने से पहले प्रतिष्ठित ट्रॉफी को पृथ्वी से 1,20,000 फीट ऊपर भेजकर की। यह उल्लेखनीय उपलब्धि ट्रॉफी को एक समतापमंडलीय गुब्बारे से जोड़कर हासिल की गई। शीर्ष क्रिकेट संस्था ने पृथ्वी के वायुमंडल के किनारे पर वनडे विश्व कप ट्रॉफी की तस्वीरें भी साझा कीं।

2023 ट्रॉफी दौरा अब तक का सबसे बड़ा दौरा होगा और यह दुनिया के विभिन्न शहरों के प्रशंसकों को प्रतिष्ठित सिल्वरवेयर से जुड़ने की अनुमति देगा। ट्रॉफी कुवैत, बहरीन, मलेशिया, अमेरिका, नाइजीरिया, युगांडा, फ्रांस, इटली, संयुक्त राज्य अमेरिका और भारत सहित 18 देशों की यात्रा करेगी।

ICC वनडे विश्व कप 2023: कहां खेले जाएंगे मैच?

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

वेस्ट इंडीज क्रिकेट टीम के लिए बुरी खबर, ऑलराउंडर यानिक कारिया और कोच घायल

क्रिकेटर जावेद मियांदाद नहीं चाहते वर्ल्ड कप खेलने भारत जाए पाकिस्तान टीम, रखी यह शर्त

अफगानिस्तान को बांग्लादेश ने 546 रनों से दी मात, दर्ज की टेस्ट क्रिकेट की तीसरी सबसे बड़ी जीत