जबलपुर : भारी बारिश से सलैया रेलवे स्टेशन के पास ट्रैक की मिट्टी बही, बीना-कटनी रूट पर ट्रेनें प्रभावित, सुधार कार्य जारी

जबलपुर : भारी बारिश से सलैया रेलवे स्टेशन के पास ट्रैक की मिट्टी बही, बीना-कटनी रूट पर ट्रेनें प्रभावित, सुधार कार्य जारी

प्रेषित समय :14:49:38 PM / Thu, Jun 29th, 2023

जबलपुर, दमोह. पश्चिम मध्य रेलवे के जबलपुर रेल मंडल के कटनी- बीना रेलखंड के सलैया स्टेशन से दो किमी. दूर रेलवे ट्रैक की मिट्टी धंस जाने से रेल यातायात बाधित रहा. सुधार कार्य के बाद सुरक्षा को देखते हुए धीमी गति से ट्रेनों को निकाला जा रहा है. वहीं कुछ गाडिय़ों को रद्द किया गया है तो कुछ को डायवर्ट करके चलाया जा रहा है.

बताया जाता है कि दमोह जिले में लगातार हो रही वर्षा के कारण सलैया रेलवे स्टेशन से दो किमी. पहले रेल लाइन की मिट्टी का कटाव हो गया और उसके चलते डाउन ट्रैक की मिट्टी भी कट गई. सुबह पटरियों कर्मचारियों ने मिट्टी धंसी देखकर वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना दी. जिसके बाद ट्रैक से गुजरने वाली ट्रेनों को छोटे स्टेशनों में रोका गया और उसके बाद दमोह व कटनी से पहुंची टीमों ने सुधार कार्य शुरू कराया.

सुधार कार्य जारी

पश्चिम मध्य रेल, जबलपुर मण्डल के कटनी - बीना रेलखण्ड पर सैलया स्टेशन के ट्रैक पर जल भराव होने के कारण संरक्षा एवं यात्री सुरक्षा को ध्यान में रखते हुये एहतियात के तौर पर कुछ गाडिय़ों को रद्द, कुछ गाडिय़ों को रि शेड्यूल, कुछ गाडिय़ों को परिवर्तित मार्ग से और कुछ गाडिय़ों को शॉर्ट टर्मिनेट/ओरिजिनेट किया गया है.

इन रेलगाड़ी को किया गया रद्द

1) दिनांक 29.06.2023 को गाड़ी संख्या 01885 बीना - दमोह एक्सप्रेस प्रारंभिक स्टेशन से निरस्त की गई है. जिसके परिणामस्वरूप दिनांक 30.06.2023 को गाड़ी संख्या 01886 दमोह - बीना एक्सप्रेस रेक के अभाव में प्रारंभिक स्टेशन से निरस्त रहेगी.
2) दिनांक 29.06.2023 को गाड़ी संख्या 22162 दमोह- भोपाल राज्यरानी एक्सप्रेस प्रारंभिक स्टेशन से निरस्त की गई है. जिसके परिणामस्वरूप दिनांक 30.06.2023 को गाड़ी संख्या 22161 भोपाल- दमोह राज्यरानी एक्सप्रेस रेक के अभाव में प्रारंभिक स्टेशन से निरस्त रहेगी.
3) दिनांक 29.06.2023 को गाड़ी संख्या 11602 कटनी - बीना अपने प्रारम्भिक स्टेशन से निरस्त रहेगी.
4) दिनांक 30.06.2023 को गाड़ी संख्या 11273 इटारसी - प्रयागराज छिवकी एक्सप्रेस रेक के अभाव में अपने प्रारम्भिक स्टेशन से निरस्त रहेगी.

इन रेलगाडी को शॉर्ट ओरिजनेट किया गया

 1) दिनांक 29.06.2023 को अपने प्रांरभिक स्टेशन से प्रस्थान करने वाली गाड़ी संख्या 11273 इटारसी- प्रयागराज छिवकी एक्सप्रेस ट्रेन को मदन महल स्टेशन से ओरजीनेट किया जाएगा अर्थात ये गाड़ी इटारसी - मदन महल स्टेशन के मध्य आंशिक निरस्त रहेगी. 

इन रेलगाडी का मार्ग परिवर्तित

 1) दिनांक 28.06.2023 को अपने प्रांरभिक स्टेशन से प्रस्थान करने वाली गाड़ी संख्या 20808 अमृतसर-विशाखापट्टनम हीराकुंड एक्सप्रेस अब अपने निर्धारित रूट झांसी-बीना-कटनी मुड़वारा के बजाय झांसी-महोबा-बांदा-ओहान-कटनी-नई कटनी मार्ग होते हुए अपने गंतव्य स्टेशन को जायेगी. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पीएम मोदी ने देश को दी 5 और वंदे भारत ट्रेनों की सौगात, रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से दिखाई हरी झंडी

WCREU-AIRF की मांग पर रेलवे बोर्ड ने रनिंग स्टाफ के पदों को क्रिएट करने का अधिकार महाप्रबंधकों को दिया

ओडिशा ट्रेन हादसा, सिग्नल इंजीनियर आमिर खान के फरार होने की खबर पर रेलवे बोला- कोई नहीं भागा, हमारा पूरा स्टाफ मौजूद

रेलवे - इगतपुरी में 16 जोड़ी ट्रेनों का दिया वाणिज्यिक हॉल्ट, जबलपुर से होकर चलने वाली महानगरी, काशी, भागलपुर ट्रेन भी शामिल

CG News : फोन पर बात करते हुए बस चलाना पड़ा भारी, रेलवे पुल में दुर्घटना, 26 यात्री घायल 6 गंभीर

राजस्थान में बिपरजॉय ने बरपाया कहर, बांध-नहर टूटे, रेलवे ट्रैक बहा, 20 ट्रेनें रद्द, 3 जिलों में बाढ़ का खतरा बरकरार

सुप्रीम कोर्ट ने कहा- यात्रियों के सामान की चोरी के लिए रेलवे जिम्मेदार नहीं, उपभोक्ता फोरम का फैसला रद्द किया

पूर्व रेलवे के जीएम को टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी का सचिव बनकर धमकाया, दो गिरफ्तार