IMD का एलर्ट : गुजरात में 2 दिनों में होगी बहुत भारी बारिश, इन राज्यों को भी चेतावनी

IMD का एलर्ट : गुजरात में 2 दिनों में होगी बहुत भारी बारिश, इन राज्यों को भी चेतावनी

प्रेषित समय :19:56:04 PM / Sat, Jul 1st, 2023

नई दिल्ली. मौसम विभाग ने 2 जुलाई से दक्षिण प्रायद्वीप भारत में भारी से बहुत भारी बारिश की भविष्यवाणी की है. उत्तर पश्चिम भारत में रविवार तक हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. आईएमडी ने अगले 2 दिनों तक कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र के घाट क्षेत्रों और गुजरात में भारी से बहुत भारी वर्षा की भविष्यवाणी की है.

गुजरात के इन जिलों में बारिश का अलर्ट

गुजरात में पिछले 24 घंटों के दौरान जूनागढ़, जामनगर, कच्छा, वलसाड, तापी और नवसारी समेत कई जिलों में भारी बारिश हुई है. मौसम विभाग ने 2 जुलाई तक प्रदेश में भारी बारिश की संभावना जताई है. मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने गांधीनगर में राज्य आपदा परिचालन केंद्र का दौरा भी किया.

मुंबई के इलाकों में भर गया पानी

बारिश के कारण मुंबई के कुछ हिस्सों में जलभराव के कारण यातायात बाधित हुआ. पश्चिम रेलवे के अंधेरी और जोगेश्वरी रेलवे स्टेशनों के बीच सबवे के आसपास जलभराव के कारण दो बार यातायात रोका गया. पानी कम होने के बाद वाहनों की आवाजाही बहाल हो सकी. आईएमडी ने उत्तरी महाराष्ट्र तट के आसपास मछुआरों को 3 जुलाई तक न जाने की चेतावनी दी है.

हिमाचल प्रदेश में भी बारिश

हिमाचल में पिछले 24 घंटों में बारिश हुई. पालमपुर में 41 मिमी और स्लैपर में 48 मिमी बारिश हुई है. मौसम विभाग ने कहा कि 5 जुलाई के बाद राज्य में मानसून आगे बढ़ेगा. आईएमडी हिमाचल के वरिष्ठ वैज्ञानिक संदीप कुमार शर्मा ने कहा कि 2 से 4 जुलाई तक राज्य में हल्की बारिश होगी. अभी तक कोई अलर्ट जारी नहीं किया गया है. हालांकि राष्ट्रीय राजमार्गों पर भूस्खलन का खतरा बना हुआ है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

शराबियों के लिए खुशखबरी: दिल्ली मेट्रो में शराब ले जाने की मिली अनुमति, इतनी बोतल ले जा सकेंगे यात्री

दिल्ली : औरंगजेब लेन का नाम बदला, नया नाम होगा डॉ.एपीजे अब्दुल कलाम लेन, एनडीएमसी ने दी मंजूरी

दिल्ली में बिजली का करंट: 10 प्रतिशत महंगी होगी बिजली, DERC ने दी रेट बढ़ाने की मंजूरी