Delhi: भजनपुरा में मंदिर-दरगाह पर चला बुलडोजर, भारी संख्या में पैरामिलिट्री फोर्स तैनात

दिल्ली: भजनपुरा में मंदिर-दरगाह पर चला बुलडोजर, भारी संख्या में पैरामिलिट्री फोर्स तैनात

प्रेषित समय :09:20:34 AM / Sun, Jul 2nd, 2023

नई दिल्ली: दिल्ली के भजनपुरा में सड़क पर स्थित मंदिर और मजार पर आज सुबह प्रशासन का बुलडोजर चला. इस दौरान भारी संख्या में पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स की तैनाती है. बताया जा रहा है कि अतिक्रमण हटाने की यह कार्रवाई वजीराबाद रोड पर हुई है. मौके पर लोक निर्माण विभाग के अफसर भी मौजूद हैं. वहीं, दिल्ली पुलिस ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है. पुलिस इलाके में ड्रोन से भी निगरानी कर रही है. पुलिस ने बैरिकेडिंग कर इलाके को सील कर दिया है. लोक निर्माण विभाग के अफसरों का कहना है कि फ्लाईओवर का निर्माण हो रहा है, साथ ही यहां की सड़क को भी चौड़ी करने की योजना है. इसी को लेकर मंदिर और मजार को हटाया गया.

अफसरों के मुताबिक, अतिक्रमण हटने से यहां के लोगों को ही सबसे ज्यादा फायदा होने वाला है. भजनपुरा चौक पर अक्सर जाम की स्थिति बन जाती है, अतिक्रमण हटने से काफी हद तक लोगों को इस समस्या से मुक्ति मिलने वाली है. मंदिर और मजार को जेसीबी से हटाया जा रहा है. बताया जा रहा है कि मंदिर गिराने से पहले एडिशनल डीसीपी सुबोध गोस्वमी ने खुद पूजा-अर्चना और आरती की. मूर्तियों को सम्मान के साथ हटाया गया. इसके बाद मंदिर को तोड़ा गया.

इससे पहले सड़क से अतिक्रमण हटाने को लेकर लोगों ने विरोध जताया था. बताया जा रहा है कि मंदिर औऱ दरगाह को हटाने के बाद जल्द ही उस जगह को समतल कराकर सड़क का स्वरूप दे दिया जाएगा. पुलिसकर्मियों को असामाजिक तत्वों पर नजर रखने के लिए कहा गया है. पुलिस अफसरों के मुताबिक, कोई भी उपद्रव फैलाने की कोशिश करेगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. यह पूरी कार्रवाई PWD के आदेश पर हो रही है.

इसी साल फरवरी में दिल्ली के महरौली में डीडीए ने अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया था. डीडीए के अफसरों की मौजूदगी में चार इमारतों में बने 50 से अधिक फ्लैट को ध्वस्त कर दिया गया था. तब अफसरों ने कहा था कि इस कार्रवाई को हाईकोर्ट के आदेश पर अंजाम दिया गया. वहीं, इस दौरान स्थानीय लोगों ने हंगामा करते हुए पूरी कार्रवाई का विरोध जताया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

शराबियों के लिए खुशखबरी: दिल्ली मेट्रो में शराब ले जाने की मिली अनुमति, इतनी बोतल ले जा सकेंगे यात्री

दिल्ली : औरंगजेब लेन का नाम बदला, नया नाम होगा डॉ.एपीजे अब्दुल कलाम लेन, एनडीएमसी ने दी मंजूरी

दिल्ली में बिजली का करंट: 10 प्रतिशत महंगी होगी बिजली, DERC ने दी रेट बढ़ाने की मंजूरी

पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह, सहित इस सीएम को जान से मारने की धमकी, जांच में जुटी दिल्ली पुलिस