BJP संगठन में बड़ा बदलाव, बाबूलाल मरांडी को झारखंड तो सुनील जाखड़ पंजाब प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त

BJP संगठन में बड़ा बदलाव, बाबूलाल मरांडी को झारखंड तो सुनील जाखड़ पंजाब प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त

प्रेषित समय :16:22:58 PM / Tue, Jul 4th, 2023

नई दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी ने मंगलवार को पार्टी संगठन में बड़े फेरबदल का ऐलान करते हुए प्रदेश इकाइयों में नए अध्यक्षों के नाम घोषित किए. बीजेपी ने जी. किशन रेड्डी को तेलंगाना के प्रदेश अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया. वहीं डी. पुरंदेश्वरी को आंध्र प्रदेश बीजेपी का प्रदेश अध्यक्ष, जबकि पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी को झारखंड का प्रदेश अध्यक्ष, और सुनील जाखड़ को पंजाब बीजेपी का अध्यक्ष बनाया गया है.

बीजेपी ने विधानसभा और लोकसभा चुनावों से पहले संगठनात्मक ढांचे को मजबूत करने के मकसद से तीन राज्यों में नए अध्यक्षों की नियुक्ति की है. आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में वहां संगठनात्मक फेरबदल की अटकलें पहले से लगाई जा रही थी.

चुनावी राज्यों पर भाजपा अधिक ध्यान दे रही

ऐसे में बीजेपी के इस ताज़ा फेरबदल के बाद केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी तेलंगाना में मौजूदा अध्यक्ष बंदी संजय की जगह लेंगे. वहीं आंध्र प्रदेश में मौजूदा अध्यक्ष सोमू वीरराजू की जगह अब पुरंदेश्वरी यह जिम्मा संभालेंगी. इसके अलावा राजेंद्र एटीला को तेलंगाना बीजेपी में चुनाव प्रबंधन समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है.
पिछले दिनों कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री किरण कुमार रेड्डी को बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी का सदस्य नियुक्त किया गया है. बीजेपी की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि बीजेपी अध्यक्ष अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इन नियुक्तियों को अंतिम रूप दिया है और ये तत्काल प्रभाव से लागू होंगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली हाईकोर्ट ने मनीष सिसोदिया को नहीं दी जमानत, कहा- गवाहों को कर सकते हैं प्रभावित

दिल्ली : केजरीवाल सरकार को SC की फटकार, मांगा 3 साल का हिसाब, जज ने कहा- विज्ञापन के लिए पैसे हैं, किंतु..

दिल्ली में प्रधानमंत्री आवास के ऊपर उड़े ड्रोन से मचा हड़कंप, एक्शन में एसपीजी और दिल्ली पुलिस

दिल्ली: भजनपुरा में मंदिर-दरगाह पर चला बुलडोजर, भारी संख्या में पैरामिलिट्री फोर्स तैनात

सुप्रीम कोर्ट पहुंची दिल्ली सरकार, कहा- केंद्र का अध्यादेश असंवैधानिक है, इसे तुरंत रद्द किया जाए