पाकिस्तान के दो क्रिकेटर मुंबई इंडियन से खेलेंगे, छोड़ा देश, एक वर्ल्ड कप तक में उतरा, अब टी20 पर नजर

पाकिस्तान के दो क्रिकेटर मुंबई इंडियन से खेलेंगे, छोड़ा देश, एक वर्ल्ड कप तक में उतरा, अब टी20 पर नजर

प्रेषित समय :14:50:38 PM / Mon, Jul 10th, 2023

नई दिल्ली. टी20 लीग के कारण कई खिलाड़ी सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट तक ठुकरा चुके हैं. लीग में अच्छा खास पैसा मिलने के कारण कई देश के खिलाड़ी ऐसा कर चुके हैं. अब पाकिस्तान के 2 खिलाडिय़ों हम्माद आजम और एहसान आदिल ने भी ऐसा ही कदम उठाया और उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें अच्छे भविष्य के लिए बधाई दी है. ये खिलाड़ी अब अमेरिका में टी20 लीग में खेलते हुए दिखेंगे. वहां 13 जुलाई से मेजर लीग क्रिकेट शुरू हो रहा है. इसमें एमआई न्यूयॉर्क की टीम भी उतर रही है. पाकिस्तान के दोनों खिलाड़ी इसी टीम से खेलते हुए दिखेंगे.

आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस की ही एक और टीम अमेरिका में खेलते हुए दिखाई देगी. इसके लिए टीम ने पाकिस्तान के तेज गेंदबाज एहसान आदिल और ऑलराउंडर हम्माद आजम को अपने साथ जोड़ा है. 6 टीमों का टूर्नामेंट 13 जुलाई से शुरू हो रहा है. 30 साल के आदिल ने पाकिस्तान की ओर से 3 टेस्ट में 5 और 6 वनडे में 4 विकेट झटके. उनके ओवरऑल टी20 के रिकॉर्ड को देखें, तो देखें तो एहसान आदिल ने 68 मैच में 22 की औसत से 86 विकेट लिए हैं. 28 रन देकर 4 विकेट बेस्ट प्रदर्शन रहा है.

अंडर-19 वर्ल्ड कप में उतरे हम्माद

32 साल के हम्माद आजम की बात करें, तो वे पाकिस्तान की ओर से 2010 में अंडर-19 का वर्ल्ड कप भी खेल चुके हैं. टीम तब रनरअप रही थी. उन्होंने पाकिस्तान की ओर से 11 वनडे में 80 तो 5 टी20 में 34 रन बनाए. उनके ओवरऑल टी20 के रिकॉर्ड को देखें, तो हम्माद आजम 98 मैच में 1361 रन बना चुके हैं. स्ट्राइक रेट 127 का है. 3 अर्धशतक जड़ा है. बतौर तेज गेंदबाज उन्होंने 75 विकेट भी लिए हैं. 12 रन देकर 4 विकेट सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

इस भारतीय क्रिकेटर ऋतुराज गायकवाड़ ने दक्षिण भारतीय परंपरा से रचाई शादी, देखिए फोटोज

क्रिकेटर श्रेयस अय्यर की सर्जरी सफल, इस बड़े टूर्नामेंट में खेलने की संभावना

क्रिकेटर मोहम्मद सिराज से ड्राइवर ने किया संपर्क, अंदर की खबर के बदले मोटी रकम का दिया था लालच

दिग्गज भारतीय क्रिकेटर सलीम दुर्रानी का 88 वर्ष की उम्र में निधन, पीएम मोदी ने जताया शोक

क्रिकेटर शार्दूल ठाकुर-मिताली पारूलकर एक दूजे के हुए, श्रेयस अय्यर ने जमकर किया डांस