MP के सिवनी में वैनगंगा में 12वीं की छात्रा बही, खोजने में जुटी एसडीईआरएफ की टीम

MP के सिवनी में वैनगंगा में 12वीं की छात्रा बही, खोजने में जुटी एसडीईआरएफ की टीम

प्रेषित समय :14:40:02 PM / Sat, Jul 15th, 2023

सिवनी. मध्य प्रदेश के सिवनी जिले में उफनते नाले को पार करते समय एक 12 वीं कक्षा की छात्रा बह गई, जिसे खोजने के लिए मौके पर एसडीइआरएफ की टीम व लखनवाड़ा पुलिस शनिवार सुबह से वैनगंगा नदी में बही छात्रा को तलाशने में जुट गई हैं. जानकारी मिलने पर भाजपा जिला अध्यक्ष आलोक दुबे, सिवनी विधायक दिनेश राय, कलेक्टर क्षितिज सिंघल भी मौके पर पहुंचे गए. ग्रामीणों की उपस्थिति में होमगार्ड के प्रशिक्षित जवान खोजने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन बहाव तेज होने के कारण बचाव अभियान में मुश्किल आ रही है.

रात आठ बजे तक पानी कम होने का किया इंतजार

लखनवाड़ा पुलिस के अनुसार सरगापुर निवासी कक्षा 12वीं में अध्यनरत छात्रा साक्षी सनोडिय़ा अपनी सहपाठी के साथ शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय से शाम को घर वापस लौट रही थी. तेज वर्षा के कारण लखनवाड़ा-सरगापुर के बीच संगई गांव के पास रपटे के ऊपर से वैनगंगा नदी में आई बाढ़ का पानी बह रहा था, इसके कम होने का छात्राओं ने इंतज़ार किया. रात करीब 8 बजे वैनगंगा नदी पर बने रपटा को पार करते समय दोनों छात्राओं का पैर फिसल गया और वह बाढ़ के पानी के साथ बह गई. एक छात्रा तैरना जानती थी और वह संभल गई, परंतु साक्षी पानी के तेज बहाव के कारण बह गई. एसडीइआरएफ व पुलिस दल दोनों मिलकर वैनगंगा में बही छात्रा साक्षी को ढूंढऩे का प्रयास कर रहे हैं.

ऐसे हुआ घटनाक्रम

लखनवाड़ा थाना में पदस्थ एसआइ टीएस सैयाम ने बताया कि उत्कृष्ट स्कूल भैरोगंज में अध्ययनरत साक्षी सरगापुर निवासी रोज सायकिल से स्कूल आती है.14 जुलाई को साक्षी अपनी सहेली ऋतु सनोडिया के साथ स्कूल से छुट्टी होने के बाद सरगापुर गांव वापस लौट रही थी. तेज वर्षा के कारण सरगापुर वैनगंगा पुल में बाढ़ का पानी पुल के ऊपर से बह रहा था. इसलिए दोनों छात्राओं ने बाढ़ के पानी का काम होने का रात आठ बजे तक इंतजार किया.पानी कम होने पर सायकिल खड़ी कर छात्राओं ने रपटे को पार करने का प्रयास किया. पानी का तेज बहाव होने से साक्षी बाढ के पानी में बह गई उसकी सहेली ऋतु सनोडिया भी पानी में बह रही थी. लेकिन गांव के सुग्रीव यादव ने दौड़कर ऋतु को बचा लिया. जबकि साक्षी पानी में बह गई, जिसकी तलाश की जा रही हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

MP: आईएमडी की प्रदेश के 19 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी

सीएम शिवराज की बड़ी घोषणा, MP के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाया, केंद्र के समान मिलेगा 42% डीए

MP: पति-पत्नी ने बच्चों को जहर पिलाकर की आत्महत्या, ऑनलाइन जॉब से कर्ज में डूबा परिवार..!

MP: पेपर लीक करने वालों को उम्रकैद की सजा दो, पटवारी परीक्षा में फर्जीवाड़ा के विरोध में प्रदेश भर में प्रदर्शन

MP हाईकोर्ट ने BSC नर्सिंग की प्रवेश परीक्षा के रिजल्ट पर लगाई रोक, कहा सेशन बीतने के बाद एग्जाम का क्या औचित्य

MP: एसडीएम पॉस्को एक्ट में गिरफ्तार, छात्रावास निरीक्षण में आदिवासी बालिकाओं को गलत तरीके से छुआ