यूपी के मेरठ में बड़ा हादसा : हाईटेंशन लाइन की चपेट में आया डीजे वाहन, 6 कांवडिय़ों की मौत, कई गंभीर

यूपी के मेरठ में बड़ा हादसा : हाईटेंशन लाइन की चपेट में आया डीजे वाहन, 6 कांवडिय़ों की मौत, कई गंभीर

प्रेषित समय :15:42:11 PM / Sun, Jul 16th, 2023

मेरठ. सावन में हर तरफ कांवडिय़ों का रेला निकल रहा है. शनिवार को मेरठ में कांवड़ यात्रा के दौरान बड़ा हादसा हो गया. यहां कांवडिय़ों का डीजे वाहन हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गया जिससे 6 भोले भक्तों की जान चली गई जबकि करीब 15 से अधिक की झुलस गए.

हाईटेंशन लाइन की चपेट में आया डीजे वाहन

शनिवार को कांवड़ यात्रा के दौरान मेरठ के भावनपुर थाना क्षेत्र में डीजे की धुन पर कांवडिय़ों का जत्था नाचते गाते जा रहा था. इसी दौरान डीजे वाहन ऊपर से जा रहे हाईटेंशन तार की चपेट में आ गया. पूरे वाहन में तेज करंट दौडऩे से पांच कांवडिय़ों की मौके पर मौत हो गई, जबकि  देर रात एक और शिवभक्त ने दम तोड़ दिया. 15 से अधिक घायल हुए हैं.  सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और झुलसे लोगों को तुरंत अस्पताल पहुंचाया. बताया गया कि कई की हालत गंभीर बनी हुई है. मृतकों में चाचा भतीजा भी शामिल हैं.

ये जा रहे थे कांवड़ लेकर

जानकारी के मुताबिक कांवड़ लेकर बाबा धाम दर्शन के लिए विशाल, अजय, अभिषेक, मनीष, योगेश, रोहताश, प्रदीप, अनुज, विनीत, सेंसर, महेंद्र, मोहित, प्रिंस, हिमांशु, सूरज और सचिन जा रहे थे. सभी शनिवार को कांवड़ लेकर वापस शिवालय लौट रहे थे कि बड़ा हादसा हो गया.

108 एंबुलेंस से भेजे गए अस्पताल

डीजे के हाईटेंशन लाइन की चपेट में आते ही कांवडिय़ों के शरीर में करंट दौड़ गया. इनमें से कई नीचे गिर पड़े. वहीं अन्य कांवडिय़ों में चीख-पुकार मच गई. आनन-फानन में झुलसे लोगों को 108 एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचाया गया. जहां पांच शिवभक्तों को मृत घोषित कर दिया गया. जबकि एक ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया.

कई घायलों का चल रहा इलाज

हादसे की सूचना मिलते ही कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची. अधिकारियों को भी सूचना दी गई. बताया गया कि झुलसे कांवडिय़ों में हिमांशु, महेंद्र, प्रशांत और लखमी की मौत हो गई है. ये भावनपुर थानाक्षेत्र के राल चौहान के ही रहने वाले हैं. कई घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है.  हादसे के बाद आक्रोशित कांवडिय़ों ने घटना के विरोध में सड़क पर जाम लगा दिया. पुलिस-प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और कांवड़ काफी देर हादसे की जानकारी मिलते ही कांवडिय़ों के परिजनों में कोहराम मच गया. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अखिलेश बोले-पार्टी में आपसी गुटबंदी नहीं चलेगी, शिवपाल के करीबी बने मेरठ जिलाध्यक्ष

मेरठ में बॉयलर फटने से जमींदोज हुआ कोल्ड स्टोरेज, मलबे में दबने से 5 मजदूरों की मौत, कई घायल

यूपी के मेरठ में प्रतिबंधित चाइनीज मांजे से कटे 7 लोगों के गले, ऐसे बचाई गई जान