यूपी के मेरठ में प्रतिबंधित चाइनीज मांजे से कटे 7 लोगों के गले, ऐसे बचाई गई जान

यूपी के मेरठ में प्रतिबंधित चाइनीज मांजे से कटे 7 लोगों के गले, ऐसे बचाई गई जान

प्रेषित समय :15:31:20 PM / Sun, Jan 22nd, 2023

मेरठ. केंद्र और प्रदेश सरकार की लाख कोशिशों के बाद भी चाइनीज मांजे पर पूरी तरह से प्रतिबंध नहीं लगाया जा सका है. इस मांझे से अब लोगों की जान पर भी बन रही है. मेरठ में चाइनीज मांजे से सात लोगों के घायल होने का मामला सामने आया है. सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मेरठ में बसंत पंचमी के मौके पर पतंगबाजी के दौरान सात लोग चाइनीज मांझे घायल हुए हैं. जानकारी के अनुसार मेरठ के शास्त्री नगर इलाके में आरटीओ रोड के पास चाइनीज मांझा गले में फंसने से 22 वर्षीय मोहम्मद फैजान घायल हो गया. उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसके गले में 14 टांके लगाने पड़े.

सरधना से मेरठ आया शख्स, गले में फंसा मांझा

इसी तरह सरधना के तारनी गली निवासी 40 वर्षीय संजीव जैन किसी काम से मेरठ शहर में आए थे. जहां चाइनीज मांजा उनके गले में फंस गया. इससे उनके चेहरे और गले में गंभीर घाव हो गए. इसी तरह से शहर के अलग-अलग इलाकों में मांझे से घायल होने की पांच घटनाएं सामने आई हैं.

हमें जानकारी दें लोग, होगी कार्रवाई

मेरठ पुलिस के पुलिस अधिकारी अमित राय ने बताया कि प्रतिबंधित चीनी मांझा बेचने वालों के बारे में जानकारी की जा रही है. उन्होंने कहा कि स्थानीय लोग भी ऐसे लोगों के बारे में जानकारी दे सकते हैं जो इस चायनीज मांझे को बेच रहे हैं. जानकारी देने वालों की पहचान गुप्त रखी जाएगी. इसके अलावा पुलिस भी अभियान चलाएगी. बता दें कि कुछ समय पहले ही सहारनपुर पुलिस ने चाइनीज मांझा बेचने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया था. उसके कब्जे से काफी मात्रा में प्रतिबंधित  मांझा बरामद किया गया था.

सीबीआई के सिपाही की कटी थी गर्दन

नवम्बर 2022 में गाजियाबाद में भी एक ऐसी ही बड़ी घटना हुई थी. यहां सीबीआई कार्यालय में कार्यालय में तैनात एक सिपाही गौरव अरोड़ा किसी काम से बाइक से जा रहे थे. तभी हवा में उड़ता चाइनीज मांजा उनके गले में फंस गया. हादसे में वह गंभीर रूप से घायल हो गए. अस्पताल में डॉक्टरों को उनके गले में 20 टांके लगाने पड़े थे.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी सरकार ने लखीमपुर खीरी हिंसा के आरोपी आशीष मिश्रा की जमानत का विरोध, वकील बोले- समाज में जाएगा गलत मैसेज

यूपी के हापुड़ में तेज रफ्तार कार गहरे तालाब में गिरी, चार युवकों की डूबकर मौत

यूपी में मदरसा बोर्ड का बड़ा फैसला: मदरसों अब एनसीईआरटी की किताबों से होगी पढ़ाई

यूपी में सपा नेता की बेटी को भगा ले गया भाजपा का नगर महामंत्री, पुलिस ने मामला किया दर्ज

Jharkhand: 12 फरवरी तक मिलेगा नया डीजीपी, यूपीएससी ने भेजे 3 नाम, 11 फरवरी को रिटायर हो रहे वर्तमान पुलिस चीफ

Leave a Reply