वर्ल्ड कप 2023 : मिस्बाह उल हक का बड़ा बयान, पाकिस्तान टीम के भारत नहीं जाने को लेकर कहा- ये बड़ा अन्याय होगा

वर्ल्ड कप 2023 : मिस्बाह उल हक का बड़ा बयान, पाकिस्तान टीम के भारत नहीं जाने को लेकर कहा- ये बड़ा अन्याय होगा

प्रेषित समय :15:35:35 PM / Sun, Jul 16th, 2023

नई दिल्ली. वनडे विश्वकप 2023 का आयोजन भारत में होना है. 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट के लिए सभी 10 टीमें फाइनल हो चुकी हैं. हालांकि पाकिस्तान के विश्वकप में हिस्सा लेने की स्थिति अब तक साफ नहीं हो सकी है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड भारत में होने वाले विश्वकप में आने से इनकार कर दिया और तटस्थ स्थान पर मैच खेलने की शर्त रखी है. इस बीच पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक की प्रतिक्रिया सामने आई है.

पाकिस्तान टीम के कप्तान रहे मिस्बाह के हवाले से एनडीटीवी ने लिखा कि जब अन्य खेलों में दोनों देश संपर्क कर सकते हैं तो क्रिकेट में क्यों नहीं? क्रिकेट को राजनीतिक रिश्तों से क्यों जोड़ा जाता है? यह लोगों के साथ अन्याय है कि वो अपनी टीमों को एक-दूसरे के खिलाफ खेलते हुए नहीं देख सकती हैं. यह फैंस के साथ अन्याय है जो भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट को काफी फॉलो करते हैं.

पाकिस्तान टीम में भारत में बेहतर प्रदर्शन की क्षमता है

मिस्बाह उल हक अपने बयान में कहा कि पाकिस्तान को भारत में भी वर्ल्ड कप खेलना चाहिए. मैंने भारत में काफी क्रिकेट खेली है. हमने दबाव और वहां के दर्शकों का आनंद उठाया, क्योंकि इससे आपको प्रोत्साहन मिलता है. भारत की स्थितियां हमें रास आती हैं, हमारी टीम में भारत की स्थिति में बेहतर प्रदर्शन करने की क्षमता है.

बाहर की चीजों पर ध्यान न दें प्लेयर

मिस्बाह उल हक ने टीम के खिलाडिय़ों को सलाह दी. उन्होंने कहा कि टीम को बाहर की चीजों पर ध्यान नहीं देना चाहिए. अहम बात है कि वर्ल्ड कप भारत में हो रहा है और आपको जगह के हिसाब से अपनी सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग 11 का चयन करना चाहिए ताकि विरोधी टीम को पटखनी दे सकें.

नीदरलैंड के खिलाफ पहला मैच खेलेगी पाकिस्तान टीम

आईसीसी द्वारा जारी किए गए विश्वकप के शेड्यूल के अनुसार, पाकिस्तान की टीम विश्व कप में अपने अभियान की शुरुआत 6 अक्टूबर को नीदरलैंड के खिलाफ करेगी. यह मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा. माना जा रहा है कि पाकिस्तान के विश्व कप में हिस्सा लेने की स्थिति अब जल्द ही साफ हो जाएगी.

बाबर आजम ने दिया था ये बयान

आपको बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच राजनीतिक और सीमा चिंता के चलते एक दशक से ज्यादा समय से द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है. मिस्बाह उल हक से पहले श्रीलंका दौरे पर गई पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम ने आगामी वर्ल्ड कप को लेकर बड़ा बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान की टीम भारत में जाकर वर्ल्ड कप खेलेगी न कि भारत के खिलाफ खेलने के लिए भारत जाएगी.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सिर्फ 80 रुपये में मिलेगा 1 किलो टमाटर, सरकार ने दिल्ली-एनसीआर में सब्सिडी दरों को घटाया

BJP सरकार ने जानबूझकर डुबाई दिल्ली, हथिनीकुंड बैराज से छोड़ा गया अतिरिक्त पानी, आप नेता ने लगाये गंभीर आरोप

दिल्ली की बाढ़ हुई जानलेवा: तीन बच्चों की डूबने से मौत, मेट्रो साइट पर बारिश से बन गई थी झील