छत्तीसगढ़ के कोरबा में ढाई साल के बच्चे के मुंह में घुसी छिपकली, जहर फैलने से हुर्ई मौत

छत्तीसगढ़ के कोरबा में ढाई साल के बच्चे के मुंह में घुसी छिपकली, जहर फैलने से हुर्ई मौत

प्रेषित समय :18:35:14 PM / Mon, Jul 24th, 2023

कोरबा. छत्तीसगढ़ के कोरबा में एक अजीबोगरीब घटना में ढाई साल के मासूम बच्चे की मौत होने का मामला सामने आया है. घर में बिस्तर में सोया बच्चा मृत अवस्था में मिला है, उसके मुंह में छिपकली भी मरी अवस्था में मिली है. छिपकली का केवल पूंछ वाला हिस्सा मुंह के बाहर नजर आ रहा था. माना जा रहा है कि बच्चे के मुंह में छिपकली घुस गई. बच्चे ने भी घबराहट में उसे चबा लिया और दोनों की मौत हो गई.

जिले की सुमेधा नागिनभाठा बस्ती का मामला

यह घटना कोरबा जिले के बांकीमोंगरा थाना क्षेत्र स्थित सुमेधा नागिनभाठा बस्ती की हैं. यहां राजकुमार सांडे अपनी पत्नी व तीन बच्चों के साथ निवासरत है. उनका सबसे ढाई वर्षीय सबसे छोटा पुत्र जगदीश सोमवार को सुबह 8.30 बजे बिस्तर पर सोया हुआ था. बच्चे के पिता राजकुमार ने बताया कि पत्नी किसी काम से पास की दुकान गई थी. जबकि मैं तालाब की ओर गया हुआ था और बच्चा अकेला सो रहा था. इसी दौरन यह घटना हुई. छिपकली उसके मुंह में कैसे घुस गई है, यह पता नहीं. उसने बताया कि लगभग आधा घंटा बाद पत्नी दुकान से लौटी, तब उसकी नजर बच्चे पर पड़ी. बच्चे के मुंह में छिपकली देखकर वह घबरा गई और चीखने लगी. आवाज सुन कर आसपास के लोग भी आ गए.

मुंह में थी छिपकली

बच्चे के नजदीक जाकर देखा तो उसकी सांसे थम चुकी थी. छिपकली बच्चे के मुंह में घुसी हुई थी. यह घटना कैसे हुई, यह कोई नहीं जानता. बस कयास लगाए जा रहे. इस तरह से मासूम बच्चे की मौत की घटना से लोग स्तब्ध हैं. नागिन भाटा और आसपास के क्षेत्र में ढाई साल के मासूम जगदीश की मौत से शोक की लहर दौड़ गई है.

पुलिस कर रही है मामले की जांच

घटना की सूचना मिलने पर बांकीमोंगरा पुलिस स्थल पर पहुंची. वैधानिक कार्रवाई के बाद शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पुलिस का कहना है कि सभी लोगों के बयान लिया जा रहा हैं. पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद स्थिति स्पष्ट हो पाएगी. प्रथम दृष्टया बच्चे के मुंह में छिपकली के आने और काट लेने से मृत्यु होना प्रतीत हो रहा हैं.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ : युवा संवाद में सीएम भूपेश बघेल, युवाओं के साथ किया भेंट-मुलाकात

छत्तीसगढ़ : राजनांदगांव-कलमना में तीसरी लाइन का काम चालू, 17 गाडिय़ां 22 से 25 जुलाई तक रद्द रहेंगी, एमपी की भी ट्रेन प्रभावित

छत्तीसगढ़ : रानू साहू को ईडी ने किया गिरफ्तार, कोर्ट से मिली 3 दिन की रिमांड, 25 जुलाई को फिर करेंगे पेश

CG News : इंटरकास्ट मैरिज में मौलाना नहीं पढ़ाएंगे निकाह, छत्तीसगढ़ में मुस्लिम समाज का बड़ा फैसला

छत्तीसगढ़ : बिलासपुर राइस मिलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष के ठिकानों पर आइटी की दबिश

छत्तीसगढ़ सरकार को बड़ी राहत, सुप्रीम कोर्ट ने शराब घोटाले मामले में ईडी की जांच पर लगाई रोक