CG News : इंटरकास्ट मैरिज में मौलाना नहीं पढ़ाएंगे निकाह, छत्तीसगढ़ में मुस्लिम समाज का बड़ा फैसला

CG News : इंटरकास्ट मैरिज में मौलाना नहीं पढ़ाएंगे निकाह, छत्तीसगढ़ में मुस्लिम समाज का बड़ा फैसला

प्रेषित समय :14:48:33 PM / Wed, Jul 19th, 2023

गरियाबंद (छत्तीसगढ़). लव जिहाद मामले को लेकर नवापारा मुस्लिम समाज ने बड़ा फैसला लिया है कि अब शहर में किसी भी इंटरकास्ट मैरिज में मौलाना निकाह नहीं पढ़ाएंगे. हाल ही में गरियाबंद के छुरा गांव में हुए घटना की मुस्लिम समाज और इत्तेहाद कमेटी ने निंदा की और गरियाबंद जिला में भी यह फैसला लिया गया. इसको लेकर समाज के लोगों ने एसडीएम को ज्ञापन भी सौंपा है. जिसके बाद इत्तेहाद कमेटी छत्तीसगढ़ मुस्लिम जमात व नवापारा मुस्लिम जमात प्रमुख मो. अल्तमश सिद्दीकी ने यह फैसला लिया है. उन्होंने कहा कि हाल ही में छुरा में जो घटना हुई है. उससे हम सभी मुस्लिम समाज और इत्तेहाद कमेटी काफ़ी आहत है.

नवापारा मुस्लिम समाज व इत्तेहाद कमेटी ऐसे कृत्य और ऐसे कृत्य करने वालों का सामाजिक तौर पे बहिष्कार करेगी. अब कोई भी मन से अपने घर से भाग कर आये चाहे वह किसी भी जिले के निवासी हो या जिले के निवासी हो, चाहे वह दोनों प्रेमी प्रेमिका मुस्लिम समाज के ही क्यों ना या फिर प्रेमी मुस्लिम हो और प्रेमिका किसी और धर्म की. उनके प्रेम विवाह में मुस्लिम समाज इत्तेहाद कमेटी उनका किसी भी प्रकार से समर्थन नहीं करती है, और जिले में ऐसे लोगों का कही भी कोई भी मौलाना निकाह नहीं पढ़ायेगा.

ऐसे व्यक्ति से समाज का कोई लेना देना नहीं

इसके साथ ही कमेटी न कहा कि कोई भी गलत काम जैसे प्रेम विवाह, बलात्कर, चोरी-डकैती, लूटमार, किसी भी प्रकार से अंधविश्वास फैलाना और किसी भी प्रकार से समाज और नगर को बदनाम करता है. ऐसे व्यक्ति से हमारे समाज का कोई लेना देना नहीं हैँ. हमारे समाज के किसी असमाजिक तत्व के द्वारा किसी भी प्रकार से किसी भी समाज के किसी भी व्यक्ति को अगर प्रताडि़त किया जाता है और कोई भी क्षति पहुंचाई जाती है तो सभी मुस्लिम समाज पीडि़त परिवार के साथ खड़ा रहेगा और हरसंभव मदद करेगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ सरकार को बड़ी राहत, सुप्रीम कोर्ट ने शराब घोटाले मामले में ईडी की जांच पर लगाई रोक

छत्तीसगढ़ : राजनांदगांव में भीषण सड़क हादसा, दो बाइक की भिड़ंत में 4 युवकों की मौत

छत्तीसगढ़ के जसपुरनगर में जंगली मशरूम खाने से 15 ग्रामीण बीमार, दो गंभीर

छत्तीसगढ़ : हरेली के मौके पर हर घर कम से कम एक पौधा लगाने मुख्यमंत्री बघेल ने की अपील, इच्छुक लोगों को नि:शुल्क उपलब्ध कराए जाएंगे पौधे

छत्तीसगढ़ : बीजेपी नेता खंभे से बंधी मिली लाश, हत्या की आशंका, सांसद अरुण राव के प्रतिनिधि थे